सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Parliament Session 2024 : ओम बिरला होंगे NDA के उम्मीदवार, बनेंगे फिर से लोकसभा अध्यक्ष

ओम बिरला को लोकसभा स्पीकर पद के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने आज यानी मंगलवार को उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

Deepika Gupta
  • Jun 25 2024 11:14AM

ओम बिरला को लोकसभा स्पीकर पद के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने आज यानी मंगलवार को उम्मीदवार घोषित कर दिया है. ओम बिरला पिछली बार भी लोकसभा अध्यक्ष का पद संभाल रहे थे. बताया जा रहा है कि ओम बिरला फिर से लोकसभा स्पीकर बनेंगे. 

ओम बिरला फिर से बनेंगे लोकसभा अध्यक्ष

बता दें कि लोकसभा स्पीकर को लेकर चल रहा सस्पेंस अब लगभग खत्म हो चुका है. एक बार फिर से ओम बिरला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA)के उम्मीदवार बनेंगे. वहीं विपक्ष ने डिप्टी स्पीकर पद की मांग की है. इससे पहले सरकार ने स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नाम पर आम राय बनाने की पहल की. जानकारी के अनुसार, इसी को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने विपक्ष के प्रमुख नेताओं से बात की. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से भी इस पर चर्चा हुई. वहीं एनडीए के प्रमुख घटक दलों के नेताओं से भी बातचीत का दौर चल रहा है. लोकसभा स्पीकर की रेस में सबसे आगे ओम बिरला को ही बताया जा रहा था. 

सहमति बनाने में जुटी सरकार

वहीं, लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर चुनाव को लेकर आज सहमति बन सकती है. इसके लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर गृहमंत्री अमित शाह विपक्षी नेताओं से बातचीत में जुट गये हैं.  बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA)के सहयोगी दलों ने ओम बिरला के नाम पर सहमति जताई है. 

 


 

 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार