सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CBI ने अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार...कोर्ट के आदेश पर करेगी पूछताछ

दिल्ली शराब घोटाला केस में सीबीआई ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है

Sumant Kashyap
  • Jun 26 2024 11:34AM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ईडी के बाद अब सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है. दिल्ली शराब घोटाला केस में सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. केंद्रीय जांच एजेंसी उन्हें आज यानी बुधवार के सुबह तिहाड़ जेल से लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची थी. केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद, केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दायर वह याचिका वापस ले ली, जिसमें उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी जमानत पर रोक लगाने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी थी.

जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने रिमांड के लिए अरविंद केजरीवाल को आज कोर्ट में पेश किया. सीबीआई ने पूछताछ के लिए अदालत से अरविंद केजरीवाल की हिरासत मांगी. इस पर अदालत ने मंजूरी दे दी. फिलहाल, दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट और आम आदमी पार्टी दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए ये तैनाती की गई है. 

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. वह वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें इस मामले में 20 जून को जमानत दे दी थी. लेकिन ईडी ने ट्रायल कोर्ट के इस फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी और दावा किया था कि राउज एवेन्यू कोर्ट की जज न्याय बिंदु ने रिकॉर्ड पर रखे गए दस्तावेजों को पढ़े बिना ही आरोपी को जमानत देने का फैसला कर दिया.

वहीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने ईडी की याचिका पर सुनवाई करते हुए केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी थी. उच्च न्यायालय ने ट्रायल कोर्ट की आलोचना करते हुए कहा था कि आरोपी को जमानत देने में विवेक का इस्तेमाल नहीं किया गया. हाई कोर्ट ने यह भी कहा कि ट्रायल कोर्ट की यह टिप्पणी बिल्कुल अनुचित थी कि रिकॉर्ड पर रखे गए दस्तावेजों पर विचार करना जरूरी नहीं है. कोर्ट की राय है कि इस पर उचित विचार की जरूरत है. अवकाश न्यायाधीश (ट्रायल कोर्ट) द्वारा PMLA की धारा 45 की जुड़वां शर्तों पर विचार नहीं किया गया. इसी फैसले को केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार