सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CM Atishi Meets PM Modi: CM आतिशी ने PM मोदी से की मुलाकात, मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली भेंट

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी ने आज यानी सोमवार को पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है।

Rashmi Singh
  • Oct 14 2024 4:07PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी ने आज यानी 14 अक्टूबर को पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। सीएम आतिशी की आज पीएम से मुलाकात एक शिष्टाचार भेंट है। 

बता दें कि, आतिशी ने 21 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके साथ ही वह पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनी। इसके अलावा वो दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने वाली सबसे कम उम्र की महिला हैं। आतिशी को एलजी विनय कुमार सक्सेना ने 8वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई।

आतिशी की नई मंत्रिपरिषद में सबसे पहले सौरभ भारद्वाज ने शपथ ली, जिसके बाद गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और दिल्ली कैबिनेट में नए सदस्य मुकेश अहलावत ने शपथ ली। हालांकि, आतिशी का कार्यकाल संक्षिप्त होगा, क्योंकि फरवरी में राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनाव होने हैं।

जमानत मिलने के बाद केजरीवाल ने दिया था इस्तीफा

आपको बता दें कि कथित शराब घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के 2 दिन बाद यानी 15 सितंबर को केजरीवाल आम आदमी पार्टी  के मुख्यालय पहुंचे थे। फिर केजरीवाल ने दो दिन बाद अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। इस्तीफा देने से पहले केजरीवाल ने कहा था कि,  मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जब तक जनता यह फैसला नहीं दे देती कि केजरीवाल ईमानदार हैं। 

CM के तौर पर आतिशी की सबसे बड़ी चुनौती

मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी की सबसे बड़ी चुनौती विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को चौथी बार दिल्ली की सत्ता में वापस लाना है। इसी को ध्यान में रखते हुए वह अभी से चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं। ताकि अरविंद केजरीवाल को दोबारा सीएम बनाना संभव हो सके।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार