सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सीएम भजनलाल शर्मा ने की भर्ती परीक्षाओं की समीक्षा बैठक, सभी परीक्षाओं के रिजल्ट जल्द जारी करने के दिए निर्देश

समस्त विभाग भर्तियों के लक्ष्य निर्धारित कर भर्ती एजेंसी को हर वर्ष दिसम्बर माह में अर्थना प्रेषित करें और भर्ती एजेंसियां कैलेंडर जारी कर समयबद्ध रूप से परीक्षा आयोजित कर रिजल्ट घोषित करना है.

Geeta
  • Jun 9 2024 7:24AM

आचार संहिता हटने के बाद मुख़्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भर्ती परीक्षाओं के संबंध में समीक्षा बैठक की जिसमें उन्होंने कई निर्देश दिए हैं. सीएम शर्मा ने कहा कि, 29 जून को राज्य के विभिन्न विभागों में 7 हजार से अधिक पदों पर हुई भर्ती परीक्षाओं के सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे.


उन्होंने कहा कि समस्त विभाग भर्तियों के लक्ष्य निर्धारित कर भर्ती एजेंसी को हर वर्ष दिसम्बर माह में अर्थना प्रेषित करें और भर्ती एजेंसियां कैलेंडर जारी कर समयबद्ध रूप से परीक्षा आयोजित कर रिजल्ट घोषित करना है. 


उन्होंने कहा कि भर्ती कलेंडर जारी होने से अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी करने के लिए समय मिलेगा एवं आगामी भर्तियों की जानकारी भी उनके पास होगी. उन्होंने कहा कि आयोजित की जा चुकी सभी परीक्षाओं के रिजल्ट शीघ्र जारी किया जाए और 11 हजार से अधिक पदों पर जारी परीक्षा रिजल्ट के सफल अभ्यर्थियों को शीघ्र नियुक्ति दी जानी है. 


उन्होंने कहा कि विभागों को भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होने पर जिला स्तरीय रोजगार उत्सव का आयोजन कर अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के लिए निर्देशित दिए है. साथ ही स्वायत्त शासन विभाग में सफाई कर्मियों के पदों पर 10 दिन में लॉटरी निकालने तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग ऑफिसर, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, फार्मासिस्ट और खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 14 हजार से अधिक पदों पर शीघ्र नियुक्ति देने के निर्देश दिए है.


सीएम ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में राजमेस भर्ती एजेंसी के माध्यम से आचार्य, सह-आचार्य एवं सहायक आचार्य के रिक्त पदों को जल्द भरने की कार्यवाही करने को कहा है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार