सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत बैठक आहूत

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत बैठक आहूत

प्रमोद कुमार
  • Jul 15 2024 7:36PM

*गाजियाबाद।*  महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी  इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में पिछड़ा वर्ग कल्याण, उ०प्र० शासन के आदेशानुसार दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत बैठक आहूत हुई।

बैठक के दौरान बताया गया कि वर्ष 2024-25 में दशमौत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले छात्रों की दैनिक उपस्थिति आधार बेस्ड बायोमैट्रि फेशियल ऑथेन्टिकेशन एटेन्डेन्स सिस्टम के माध्यम से कराया जाना है, जिसमें आधार पर शैक्षणिक सत्र में 75 प्रतिशत व उससे अधिक उपस्थिति वाले छात्र-छात्राओं को ही छात्रवृत्ति  शुल्क प्रतिपूर्ति मान्य होगी, के सम्बंध में शैक्षणिक संस्थाओं के छात्रवृत्ति नोडल अधिकारियों को उक्त कार्य हेतु अधिकृत कार्यदायी संस्था श्रीट्रान इण्डिया लि० (प्रोजेक्ट मैनेजर ए०पी० पवार, मोबाइल नं० 9205834426 ई-मेल आई०डी० aua@auashreetron.com से सम्पर्क करने के निर्देश दिये गये है।

जिला पिछड़ा कल्याण अधिकारी ने कहा कि शासनादेश के अनुसार उक्त के सम्बंध में जनपद में संचालित समस्त उच्च शैक्षणिक संस्थाओं को निर्देशित किया जाता है कि शासन की मंशानुसार योजनान्तर्गत समूह-1 में रखे गये पाठ्यक्रमों (शासकीय, गैर शासकीय एवं शासकीय सहायता प्राप्त समस्त शिक्षण संस्थाओं यह व्यवस्था लागू की जायेगी, तथा वित्तीय वर्ष 2025-26 से पूर्वदशम एवं दशमोत्तर छात्रवृत्ति  शुल्क प्रतिपूर्ति योजना से सम्बंधित संस्थाओं में अध्ययनरत तथा योजनान्तर्गत आवेदन करने वाले छात्र छात्राओं की दैनिक उपस्थिति की गणना आधार बेस्ड बायोमेट्रिक फेशियल ऑथन्टिकेशन सिस्टम के माध्यम से सम्पादित कराया जायेगा।

बैठक में सुचेता सिंह ब्लॉक प्रमुख भोजपुर,मोनिका चौधरी ब्लॉक प्रमुख रजापुर सहित जनपद के अधिकांश इंस्टीटयूट एवं कॉलेजों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार