सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने को लेकर दुनियाभर के नेताओं ने दी बधाई, शपथ समारोह के लिए कई देशों को मिला न्योता

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता के रूप में आप भारत के लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को लेकर चलते हैं.

Geeta
  • Jun 6 2024 6:24AM
लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद नरेंद्र मोदी को दुनियाभर से बधाइयां मिल रही है है. दुनिया भर के नेता नरेंद्र मोदी को बधाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज समेत विश्व के कई नेताओं ने  नरेंद्र मोदी को सत्तारूढ़ एनडीए की चुनावी जीत के लिए बधाई दी.

 

वहीं उनके तीसरे कार्यकाल के दौरान गहरे द्विपक्षीय संबंधों की उम्मीद जताई. राष्ट्रपति पुतिन और सुनक ने मोदी से अलग-अलग फोन पर बातचीत की. दूसरी ओर, प्रधानमंत्री ने अपने शपथ ग्रहण के लिए भूटान नरेश, श्रीलंका के राष्ट्रपति , नेपाल, बांग्लादेश और मौरिशस के प्रधानमंत्री को न्योता दिया है.

 

अपने संदेश में पुतिन ने मोदी को बधाई देते हुए कहा कि रूस भारत के साथ विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी के रिश्ते को बहुत महत्व देता है. दिल्ली में रूसी दूतावास ने कहा कि पुतिन ने फोन पर बातचीत के दौरान मोदी को गर्मजोशी से बधाई दी और कहा कि चुनावी जीत भारतीय नेतृत्व द्वारा अपनाए गए मार्ग के प्रति समर्थन को दर्शाती है.  

 

यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की, इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी, ताइवान के राष्ट्रपति लाई चिंग ते और चीनी विदेश मंत्रालय ने भी मोदी को बधाई संदेश भेजे. वहीं बाइडेन ने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को उनकी जीत और इस ऐतिहासिक चुनाव में लगभग 650 मिलियन मतदाताओं को बधाई.” 

 

उन्होंने कहा कि हमारे देशों के बीच दोस्ती सिर्फ बढ़ रही है, क्योंकि हम असीमित संभावनाओं वाले साझा भविष्य को अनलॉक कर रहे हैं. वहीं चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी एक्स पर मोदी को बधाई देते हुए एक संदेश पोस्ट किया.

 

 चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि बीजिंग “स्वस्थ और स्थिर चीन-भारत संबंध” की आशा कर रहा है. वहीं जी-20 देशों में राष्ट्रपति मैक्रों, जर्मन चांसलर स्कोल्ज, इटली और जापान के प्रधानमंत्रियों और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने मोदी को चुनावी जीत पर बधाई दी है.

 

वहीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता के रूप में आप भारत के लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को लेकर चलते हैं. उन्होंने कहा कि आपकी शानदार जीत भारत के लोगों द्वारा आपके नेतृत्व, प्रतिबद्धता और देश के प्रति अटूट समर्पण पर जताए गए भरोसे और विश्वास का प्रमाण है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार