सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bangladesh: बांग्लादेश में 15 सदस्यीय अंतरिम सरकार 8 अगस्त को लेगी शपथ, चीफ एडवाइजर मोहम्मद यूनुस लौटेंगे स्वदेश

Bangladesh Interim Govt: बांग्लादेश में 24 घंटों में अंतरिम सरकार के सदस्यों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Ravi Rohan
  • Aug 7 2024 8:20PM

बांग्लादेश में बनने वाली अंतरिम सरकार के सदस्यों के नाम पर बुधवार को मुहर लगनी है। नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार बनाई जाएगी। बांग्लादेश के प्रदर्शनकारी नेताओं ने यह उम्मीद जताई है। पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के पद छोड़कर भारत आने के बाद यह फैसला लिया गया है। आर्मी चीफ वकार-उज-जमान ने इसकी जानकारी दी कि, बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच 08 अगस्त गुरुवार को रात साढ़े 08 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। उन्होंने बताया कि नई सरकार में कुल 15 सदस्य होंगे।

अंतरिम सरकार के चीफ एडवाइजर मो. यूनुस भी कल पेरिस से बांग्लादेश लौट आएंगे। इस मौके पर बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के चीफ एडवाइजर मोहम्मद यूनुस ने आंदोलन का हिस्सा रहे छात्रों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि, "मैं बहादुर छात्रों को देश को दूसरा विक्ट्री-डे देने के लिए बधाई देता हूं। हमें इस जीत का सही उपयोग करना है। मैं सभी से शांति का माहौल बनाए रखने और हिंसा नहीं करने की अपील करता हूं। हमें साथ में मिलकर देश को आगे बढ़ाना है।"

हो सकते हैं चुनाव

बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के कार्यभार संभालने के तुरंत बाद चुनाव होने की उम्मीद है। जबकि मो. यूनुस के प्रवक्ता ने कहा है कि, पेरिस में चिकित्सा प्रक्रिया के बाद ही यूनुस गुरुवार को ढाका पहुंचेंगे। इधर छात्र आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से एक नाहिद इस्लाम ने उम्मीद जताई है कि 24 घंटों में अंतरिम सरकार के सदस्यों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शाहबुद्दीन ने छात्रों की सबसे बड़ी मांग को पूरा करते हुए मंगलवार को देर रात यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया था। उनके कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि, मौजूदा संकट से उबरने के लिए बाकी सदस्यों के नाम पर जल्द मुहर लगनी चाहिए। 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार