सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी ने हर घर तिरंगा अभियान हेतु बुलाई जिला स्तरीय समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए की हर घर तिरंगा लगाने के लिए आप जनमानस को वृहद स्तर पर जागरूक किया जाए, साथ ही झंडा झंडा फहराने के नियम और झंडा बनाने के नियम के संबंध में जानकारी को जन जन तक पहुंचाने के लिए पोस्टर और बैनर के माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार कराना सुनिश्चित किया जाए।

Rajat Mishra
  • Aug 7 2024 7:01PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया की स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर आगामी दिनांक 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच जनपदवासियों द्वारा अपने निजी आवासों, सरकारी/अर्ध सरकारी/प्राइवेट भवनों और समस्त शिक्षण संस्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को सम्मान के साथ झंडा संहिता के प्रावधानों के अंतर्गत फहराया जाएगा और दिनांक 16 अगस्त 2024 को उसे ससम्मान फोल्ड करके अगले वर्ष अथवा अन्य अवसरों के लिए सुरक्षित रखा जाएगा। 
 
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया की गत वर्ष 11 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अंतर्गत झंडो का इस्तेमाल किया गया था। जिन लोगो ने झंडो को अपने पास सुरक्षित रखा हुआ है, वह लोग उन्ही झंडो का इस्तेमाल करते हुए आगामी दिनांक 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों में झंडा साहित का पालन करते हुए तिरंगा लगाना सुनिश्चित करे। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए की हर घर तिरंगा लगाने के लिए आप जनमानस को वृहद स्तर पर जागरूक किया जाए, साथ ही झंडा झंडा फहराने के नियम और झंडा बनाने के नियम के संबंध में जानकारी को जन जन तक पहुंचाने के लिए पोस्टर और बैनर के माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार कराना सुनिश्चित किया जाए। 
 
उक्त के बाद जिलाधिकारी द्वारा आगामी 9 अगस्त को काकोरी एक्शन की 100वी वर्षगांठ के अवसर पर होने वाले भव्य आयोजन के संबंध में की जा रही तैयारियों की भी समीक्षा की गई। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया की 9अगस्त की प्रातः कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया की मा0 मुख्यमंत्री महोदय के निर्देशानुसार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों का आयोजन पूरी भव्यता और वृहदत्ता से किया जाए। जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए की स्मारक स्थल पर दिनांक 9 अगस्त 2024 से 15 अगस्त 2024 तक मेले का आयोजन किया जाए। जिसमे ODOP के स्टाल, स्वयं सहायता समूह और खादी ग्रामोद्योग के स्टाल, फूड स्टॉल, सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के स्टाल, बच्चो के लिए झूले आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। साथ ही निर्देश दिया की स्मारक स्थल पर लगी बड़ी स्क्रीन पर प्रतिदिन सायकाल में देशभक्ति की फिल्मों का प्रसारण कराया जाए। उक्त के साथ ही प्रतिदिन एक कार्यक्रम का आयोजन जैसे कवि सम्मेलन, भजन संध्या, किस्सा गोई, संगीत संध्या आदि का आयोजन करने के लिए दिवस वार योजना बनाकर आयोजन कराया जाए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार