सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

New Zealand: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंचीं ऑकलैंड, न्यूजीलैंड के मंत्री टॉड मैक्ले ने किया स्वागत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की फिजी की राजकीय यात्रा के बाद अब न्यूजीलैंड के दौरे पर है.

Deepika Gupta
  • Aug 7 2024 5:27PM
भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज यानी बुधवार को तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर ऑकलैंड पहुंची हैं. ऑकलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर न्यूजीलैंड के मंत्री टॉड मैक्ले, व्यापार, कृषि और न्यूजीलैंड की उच्चायुक्त नीता भूषण ने उनका स्वागत किया. 
 
न्यूजीलैंड के मंत्री टॉड मैक्ले ने कही ये बात
 
न्यूजीलैंड के मंत्री टॉड मैक्ले ने कहा कि वह अपनी सरकार की ओर से भारतीय राष्ट्रपति का स्वागत करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "यह यात्रा हमारे संबंधों को गहरा करने और हमारी सांस्कृतिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए सरकारी गतिविधियों में से एक है. गुरुवार को गवर्नमेंट हाउस में उनका आधिकारिक स्वागत किया जाएगा.
 
बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का शुक्रवार को ऑकलैंड लौटने से पहले न्यूजीलैंड में अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन में भी एक कार्यक्रम है. वहीं तिमोर-लेस्ते के लिए उड़ान भरने से पहले वह शुक्रवार की शाम को तमाकी मकौरौ में भारतीय समुदाय के सदस्यों से मुलाकात करेंगी.
 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भारतीय समुदाय को करेंगी संबोधित
 
 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, जो यह पद संभालने वाली दूसरी महिला और आदिवासी समुदाय से पहली व्यक्ति हैं, से वेलिंगटन ट्रेन स्टेशन पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि समारोह में भी भाग लेंगी. सुश्री मुर्मू शुक्रवार शाम को ऑकलैंड के वियाडक्ट इवेंट सेंटर में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगी, बैठक का आयोजन वेलिंग्टन स्थित भारतीय उच्चायोग ने किया है.  
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार