सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Delhi Metro Update: दिल्ली मेट्रो में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, एंट्री के लिए यात्रियों को करना पड़ रहा लंबा इंतजार

Delhi Metro on 15 August- स्वतंत्रता दिवस को लेकर हो रही तीन स्तरीय सुरक्षा जांच, DMRC ने सफर करने वालों के लिए जारी की एडवाइजरी।

Ravi Rohan
  • Aug 7 2024 5:35PM

स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है। देश में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं, इसी बीच दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए DMRC के द्वारा बड़ा अपडेट आया है। 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के लिए मंगलवार 6 अगस्त से दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर CISF द्वारा यात्रियों की सुरक्षा जांच को और बढ़ा दिया गया है। इससे 15 अगस्त तक कुछ मेट्रो स्टेशनों पर 'पीक ऑवर्स' के दौरान लंबी कतारें लग सकती हैं। 

लंबी लाइन लग सकती है

दिल्ली मेट्रो की ओर से यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है, जिसमें यात्रियों को सलाह दी गई है कि, वे अपनी यात्रा की योजना इसी के मुताबिक बनाएं और इन दिनों में अपने आवागमन के लिए कुछ अतिरिक्त समय निकाल कर मेट्रो स्टेशन पर आए। यदि आप पीक ऑवर में मेट्रो में सफर करने की सोच रहे हैं तो आज से थोड़ा पहले घर से निकलें। क्योंकि पीक ऑवर में या ऑफिस टाइम पर मेट्रो स्टेशन पर लंबी लाइन लग सकती है। मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के कारण स्टेशनों पर लोगों की लंबी कतारें लग सकती हैं।  DMRC ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि, वे सुरक्षा जांच के दौरान सुरक्षा कर्मियों के साथ सहयोग करें।

3 स्तरीय सुरक्षा जांच होगी

तीन स्तरीय सुरक्षा के दौरान, मेट्रो स्टेशनों पर पहले सीआईएसएफ के जवान अपने हाथों से सभी यात्रियों की सुरक्षा जांच करेंगे। इसके बाद एंट्री करने वाले यात्रियों को मेटल डिटेक्टर से गुजरना होगा। फिर सुरक्षा कर्मी दोबारा सुरक्षा जांच करेंगे। इस प्रक्रिया में थोड़ा अधिक समय लग सकता है। इस वजह से सुबह और शाम को व्यस्त समय यानी पीक ऑवर्स में कुछ मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की लंबी लाइन लग सकती है। इससे यात्रियों को 15 से लेकर 25 मिनट तक लाइन में सुरक्षा जांच के लिए प्रतीक्षा करना पड़ सकता है। मेट्रो स्टेशनों पर 15 अगस्त तक कोई अप्रिय घटना ना हो इसलिए सुरक्षा जांच को लेकर यह सख्ती रहेगी। 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार