सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा के मद्देनजर डीएम व संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध द्वारा की गई बैठक

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया की सभी केंद्र व्यवस्थापक गहनता के साथ भर्ती बोर्ड द्वारा जारी गाइडलाइंस का अध्यन करना सुनिश्चित कर ले। किसी भी प्रकार की लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं हैं। किसी इमर्जेंसी या कन्फ्यूजन की स्थिति में तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को संपर्क कर के मार्गदर्शन ले।

Rajat Mishra
  • Aug 7 2024 9:53PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
उ0प्र0 पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस पदों पर सीधी भर्ती 2023 परीक्षा की तैयारियों के मद्देनजर आज जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार व संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध आकाश कुलहरी द्वारा समस्त नोडल अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। 
 
जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि समस्त केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से भर्ती बोर्ड द्वारा जारी की गई प्रक्रियाओं का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए परीक्षा को सम्पन्न कराया जाए। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया की सभी केंद्र व्यवस्थापक गहनता के साथ भर्ती बोर्ड द्वारा जारी गाइडलाइंस का अध्यन करना सुनिश्चित कर ले। किसी भी प्रकार की लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं हैं। किसी इमर्जेंसी या कन्फ्यूजन की स्थिति में तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को संपर्क कर के मार्गदर्शन ले।
 
बैठक में संयुक्त पुलिस आयुक्त द्वारा बताया गया की रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर पुलिस विभाग द्वार हेल्पडेस्क बनाई जाएगी। जिसमे परीक्षा से संबंधित जानकारी, परीक्षा केंद्रों की जियो टैग लोकेशन आदि उपलब्ध कराने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया की अभ्यर्थियों द्वारा हेल्पडेस्क पर अपना प्रवेश पत्र दिखाने पर अभ्यर्थियों को परीक्षा से संबंधित जानकारी और केंद्र के जियो टैग लोकेशन उपलब्ध कराई जाएगी। जिसके संबंध में जिलाधिकारी द्वारा सुझाव दिया गया की रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और मेट्रो स्टेशनों पर भी पोस्टर और पैम्फलेट के माध्यम से केंद्रों की लोकेशन QR CODE के माध्यम से उपलब्ध कराई जाए। 
 
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा परिवहन और रेलवे को निर्देश दिया की स्टेशनों और बस अड्डों पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे चेक कर लिए जाए की सभी कैमरे कार्यशील है या नही। उक्त के साथ चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए की रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर एंबुलेंस की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिए की सभी केंद्र प्रभारियों के साथ बैठक करना सुनिश्चित करे की भर्ती बोर्ड के सभी मानकों का पूरी तरह से अनुपालन किया जाए। जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए की उनके द्वारा बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और परीक्षा केंद्रों के आस पास खान पान की दुकानों पर रेट लिस्ट लगाई जाए और किसी भी प्रकार की ओवर चार्जिंग न होने पाएं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार