सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गणेश विसर्जन के दौरान जिहादियों ने की पत्थरबाजी, घटना का विरोध कर रहे हिंदुओं पर पुलिस ने भी बरसाई लाठी, महाराष्ट्र के जलगांव जामोद में बंद का आह्वान

Maharashtra News: जलगांव जामोद में जिहादियों की गिरफ्तारी की मांग करने पहुंचे भक्तों पर पुलिसवालों ने किया लाठी चार्ज, कई लोग घायल।

Ravi Rohan
  • Sep 18 2024 1:21PM

गणेश उत्सव की समाप्ति के बाद विसर्जन के दौरान महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के जलगांव जामोद में जिहादियों ने आतंक फैलाने के लिए पत्थरबाजी की। जलगांव जमोद शहर के संत रुपलाल गणेश मंडल के युवक गणेश विसर्जन के लिए जुलूस निकाल रहे थे।

हिन्दुओं का जुलूस जैसे ही वायलीवेस में मेन रोड के पास स्थित एक मस्जिद के सामने से गुजरने लगा तभी कट्टरपंथियों ने हिंदुओं को निशान बनाते हुए पत्थरों से हमला कर दिया। जिहादियों ने मस्जिद और उसके आस पास के घरों की छत पर बड़ी संख्या में खड़े हो कर हिंदुओं के जुलूस पर जमकर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसमें कई हिन्दू घायल हो गए।

बंद का ऐलान

जिहादियों द्वारा पत्थरबाजी की घटना के बाद जिम्मेदार अराजक तत्वों गिरफ्तारी की शांतिपूर्ण तरीके से मांग करनेवाले गणेश भक्तों पर पुलिस ने भी जुल्म ढाया। पुलिस ने दोषियों पर कार्रवाई करने के बदले हिंदुओं पर ही लाठी और डंडे बरसा दिया। लाठी चार्ज में कई लोगों को सिर पर गंभीर चोटे आयी है। पुलिस के लाठी डंडों से एक व्यक्ति का पैर भी टूट गया है।

बात दें कि, सांप्रदायिक हिंसा और पुलिस की अनैतिक कार्रवाई के विरोध में हिन्दुओं ने आज जलगांव शहर बंद का आह्वान किया है। जलगांव जामोद में गणपति के विसर्जन जुलूस के दौरान पथराव की घटना हुई। इससे शहर में तनाव पैदा हो गया है। इलाके में पुलिस की सख्त तैनाती है और स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। हालांकि, विसर्जन जुलूस अभी भी पूरा नहीं हुआ है।

अभी भी नहीं हुआ विसर्जन

18 गणेश मंडलों ने स्टैंड ले लिया है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक वे विसर्जन नहीं करेंगे। इसलिए गणेश प्रतिमा का विसर्जन नहीं किया गया है। बात दें कि, बुलढाणा के जलगांव जामोद में विसर्जन जुलूस के दौरान जिहादियों की झुंड ने हिंदुओं पर पथराव कर दिया, इससे तनाव इतना बढ़ गया। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार