सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बंगाल में बिहारी छात्रों के साथ बदसलूकी मामले ने पकड़ा तूल... ADG लॉ एंड ऑर्डर ने पहले बंगाल पुलिस को लिखी चिट्ठी, अब मुख्य आरोपी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में बिहारी छात्रों की पिटाई को लेकर बिहार पुलिस ने पश्चिम बंगाल पुलिस को पत्र लिखा है। इसके बाद बंगाल पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Rashmi Singh
  • Sep 27 2024 11:55AM

सिलीगुड़ी में बिहार के छात्रों की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद बिहार पुलिस एक्शन मोड में है। बिहार पुलिस ने पश्चिम बंगाल पुलिस को पत्र लिखकर बिहार के छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। बिहार के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने पश्चिम बंगाल के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को पत्र लिखा है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने भी इस मामले पर कार्रवाई की मांग की है। छात्रों की पिटाई को लेकर बीजेपी ममता सरकार पर हमला बोल रही है। 

वहीं, टीएमसी इस मामले को स्थानीय मामला बताकर अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश कर रही है। हालांकि, बिहार पुलिस की कार्रवाई के बाद अब बंगाल पुलिस ने मुख्य आरोपी रजत भट्टाचार्य को गिरफ्तार कर लिया है। 

मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार 

बता दें कि, बिहार पुलिस की शिकायत के बाद सिलीगुड़ी पुलिस ने छात्रों से मारपीट करने वाले मुख्य आरोपी रजत भट्टाचार्य को गिरफ्तार कर लिया है।  मिली जानकारी के अनुसार, रजत भट्टाचार्य बांग्ला पाखो नामक संगठन के सदस्य हैं। वहीं सिलीगुड़ी थाना पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। इस संगठन ने पहले भी पश्चिम बंगाल में हिंदी में लिखे साइनबोर्ड हटाने का अभियान चलाया था। इस मामले को लेकर आरोपी रजत भट्टाचार्य का कहना है कि, 'बिहार और यूपी से युवा फर्जी सर्टिफिकेट लेकर एसएससी परीक्षा देने आ रहे हैं और अपने लोगों की नौकरियां छीन रहे है।' 

चिराग पासवान किया ट्वीट 

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने बिहारी छात्रों के साथ हुआ मारपीट का वीडियो शेयर कर दुख जताया है। उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, "पश्चिम बंगाल में बिहारी छात्रों से बर्बरतापूर्ण मारपीट की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। वहां की मुख्यमंत्री ने फिर एक बार बिहारियों का अपमान किया है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। मैं ममता बनर्जी जी से पूछना चाहता हूं कि क्या पश्चिम बंगाल में परीक्षा देना भी गुनाह है ? क्या अब भी विपक्षी दल के नेता चुप्पी साधे रहेंगे? मैं पूछना चाहता हूं बिहार के नेता प्रतिपक्ष से कि अब आप किस हक से तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करेंगे। मैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से आग्रह करता हूं कि मामले की गहन जांच करा कर दोषियों पर विधिसम्मत कार्रवाई करें।"

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार