सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा-नारायणपुर सीमा पर 7 नक्सली मुठभेड़ में मारे गए, कई हथियार बरामद

छत्तीसगंढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है.

Deepika Gupta
  • Oct 4 2024 4:46PM

छत्तीसगंढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, दंतेवाड़ा-नारायणपुर सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए है. साथ ही हथियार भी बरामद किए गए है. सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया.

सीमा पर 7 नक्सली मुठभेड़ में मारे गए

सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के ठिकाने पर कार्रवाई शुरू की, नक्सलियों ने गोलीबारी कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाईं. मुठभेड़ लगभग कई घंटे तक चली, जिसमें 7 नक्सली मारे गए. कई हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है, जिसमें दो AK-47 राइफल, एक SLR और कई अन्य हथियार शामिल हैं.

सर्च ऑपरेशन जारी 

जिला अबूझमाड़ के क्षेत्र में माओवादियो की उपस्थिति की आसूचना प्राप्त होने पर सर्चिंग अभियान पर जिला दंतेवाड़ा-नारायणपुर संयुक्त पुलिस पार्टी गई थी. सर्चिंग के दौरान दिनांक 04.10.2024 के 01 बजे से लगातार पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार और केंद्रीय सुरक्षा बल लगातार इस दिशा में काम कर रहे हैं. हाल ही में, राज्य में नक्सलियों के खिलाफ की गई सख्त कार्रवाइयों के कारण कई नक्सली नेता और कार्यकर्ता सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर चुके हैं. आगे की जांच के लिए डॉग स्क्वाड को भी मौके पर भेजा गया है.

यह मुठभेड़ न केवल सुरक्षा बलों की क्षमता को दर्शाती है, बल्कि यह इस बात का भी संकेत है कि नक्सली गतिविधियों के खिलाफ लड़ाई में सरकार और स्थानीय प्रशासन कितनी गंभीरता से काम कर रहे हैं. 

 


 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार