सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

SCO Summit 2024: SCO मीटिंग के लिए पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएंगे।

Rashmi Singh
  • Oct 4 2024 4:47PM

विदेश मंत्री एस जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन (SCO)की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। इस बाद की जानकारी खुद विदेश मंत्रालय ने दी है। इस बार एससीओ शिखर सम्मेलन की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है।  यह बैठक 15-16 अक्टूबर को होगी। 

 पाकिस्तान ने भेजा था निमंत्रण

शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शासनाध्यक्षों की परिषद (सीएचजी) की अध्यक्षता पाकिस्तान के पास है, जो बदलती रहती है। अपने कार्यकाल के दौरान, वह अक्टूबर में दो दिवसीय एससीओ शासनाध्यक्षों की बैठक की मेजबानी करेंगी। इससे पहले अगस्त में पाकिस्तान ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अक्टूबर में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन के शासनाध्यक्षों की परिषद की बैठक में आमंत्रित किया था।

पाकिस्तान विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने कहा था कि 15-16 अक्टूबर को होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए सदस्य देशों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा गया है। इसके तहत भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा गया है। उन्होंने कहा कि कुछ देशों ने पहले ही बैठक में भाग लेने की पुष्टि कर दी है, जिसकी जानकारी उचित समय पर दी जाएगी। 

वरिष्ठ अधिकारियों के बीच होंगी कई दौर की बैठकें

 आपको बता दें कि इस्लामाबाद में होने वाले इस शिखर सम्मेलन से पहले एक मंत्रिस्तरीय बैठक और वरिष्ठ अधिकारियों की कई दौर की बैठकें होंगी जो एससीओ सदस्य देशों के बीच वित्तीय, आर्थिक, सामाजिक-सांस्कृतिक और मानवीय सहयोग पर केंद्रित होंगी। एससीओ में भारत, चीन, रूस, पाकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान शामिल हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार