सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अवैध प्लाटिंग एवं फर्जी टाऊन शिप के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही में तेजी लाने का मंडलायुक्त ने दिया निर्देश

बैठक के दौरान संबंधित अधिकारी द्वारा मंडलायुक्त को अवगत कराया गया कि सात गाँवो को पहले चरण में 70 गाटो का सर्वे करा लिया गया है।

Rajat Mishra
  • Aug 2 2024 8:23PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में सरोजिनी नगर तहसील में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जो के विरुद्ध चल रही कार्यवाही के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन स्मार्ट सिटी ऑफिस के सभागार में आहूत की गई। इस अवसर पर अपर आयुक्त (प्रशासन) राधेश्याम, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) डॉ शुभी सिंह, संयुक्त सचिव (एलडीए) सुशील कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, सहायक नगर आयुक्त आकाश सिंह सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
 
बैठक के दौरान संबंधित अधिकारी द्वारा मंडलायुक्त को अवगत कराया गया कि सात गाँवो को पहले चरण में 70 गाटो का सर्वे करा लिया गया है। जिसके क्रम में उन्होंने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकारी भूमि की पैमाइश के लिये बनाई गई स्पेशल टीम के द्वारा सरकारी भूमि के सर्वे में तेजी लाये। सर्वे किये गये भूमि का चिन्हाकन/सीमांकन कराते हुए संबंधित भूमि को अपने स्वामित्व में लेते हुए, उक्त भूमि पर बोर्ड व पत्थर गाड़ते हुए सरकारी भूमि को सुरक्षित किया जाये।
 
उक्त के पश्चात मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर के अवैध प्लाटिंग व फर्जी टाऊन शिप को चिन्हित करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाये। उन्होंने मार्गो/चकमार्गो पर जानवरो को न बाधने को लेकर प्रतिबंधित किया जाने के निर्देश दिये। सर्वे के लिए बनाई गई स्पेशल टीम के प्रभारी द्वारा नियमित रूप से की जारी कार्यवाही की मॉनिटरिंग करते रहें। नगर निगम व राजस्व की टीम संयुक्त रूप से मौके पर रहते हुए कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करेंगे। पैमाइश के दौरान अवैध अतिक्रमण मिलने पर तत्काल ध्वस्तीकरण कराते रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार