सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Cyclone Remal: रेमल तूफान ने पूर्वोत्तर के राज्यों में मचाई भारी तबाही, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने व्यक्त की चिंता

गृहमंत्री अमित शाह ने चिंता व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि, असम, त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय और मिजोरम में चक्रवात रेमल से पैदा हुई प्राकृतिक आपदा से बहुत चिंतित हूं.

Geeta
  • Jun 1 2024 12:23AM

असम, त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय और मिजोरम में चक्रवात रेमल तूफान ने पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी तबाही मचाई है. बता दें कि, इन राज्यों में रेमल से हजारों की संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं. जानकारी के मुताबिक असम में रेमल तूफान से करीब 2 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य के 9 जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं. इस प्राकृतिक आपदा में मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं इसको लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चिंता व्यक्त की है. 


पूर्वोत्तर के राज्यों में रेमल चक्रवात से बिगड़े हालात को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने चिंता व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि, असम, त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय और मिजोरम में चक्रवात रेमल से पैदा हुई प्राकृतिक आपदा से बहुत चिंतित हूं. उन्होंने प्रधाममंत्री नरेंद्र मोदी जी को भी यहां की स्थिति से अवगत करा देने की बात कही है. 


अमित शाह ने कहा कि वो इन राज्यों में प्रभावित लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा रह रहे हैं. उन्होंने तूफान प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात भी की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया. अमित शाह ने कहा कि हमारी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. 
शाहन ने कहा कि, हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. मिजोरम सरकार ने रेमल तूफान से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है रेमल तूफान का असर धीरे-धीरे कम होने वाला है. अमित शाह ने इन प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बात करके यहां के हालात का जायजा लिया है. सरकार ने कहा है परिस्थितियों पर नजर है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार