सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था और बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर आप विधायकों ने LG वीके सक्सेना को लिखा पत्र

दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उपराज्यपाल को पत्र लिखा है। इस बात की जानकारी खुद राज्य विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दी है।

Rashmi Singh
  • Oct 1 2024 12:43PM

दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से बातचीत करते हुए जानकारी दी है कि, 'दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था और बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर आप विधायकों ने LG वीके सक्सेना को पत्र लिखा है।' उन्होंने कहा कि,  2 दिन पहले दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्र में बदमाशों द्वारा गोलीबारी की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया। जिसकी खबर हर चैनल पर दिखाई गई और हर अखबार में छपी। उन्होंने आगे कहा कि,  दिल्ली में इतनी बड़ी घटनाएं हुई परंतु उपराज्यपाल की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई शायद इसलिए क्योंकि वह विदेश घूमने गए हुए थे। 

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि, परंतु आश्चर्य इस बात का है कि अब तो वह अपने विदेश दौरे से लौटकर वापस आ चुके हैं। हालांकि, उसके बावजूद भी ना तो उपराज्यपाल महोदय ने इन घटना का कोई संज्ञान लिया और ना ही उनकी ओर से इन घटनाओं पर अब तक कोई प्रतिक्रिया आई  है। उन्होंने कहा कि, जिस दिन से दिल्ली के उपराज्यपाल का पद वीके सक्सेना ने संभाला है, क्राइम की यह रिपोर्ट है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था की हालत बद से बदतर हो गई है। आज दिल्ली में गुंडे बदमाशों और गैंगस्टरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि खुलेआम गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। 

खुलेआम व्यापारियों से लोगों से फिरौती की मांग की जा रही है। कानून व्यवस्था का उनके मन में कोई डर नहीं है। मंत्री ने आगे बताया कि, दिल्ली में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर उपराज्यपाल की ओर से कोई ठोस कार्रवाई न होने और इन आपराधिक घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए हमारे विधायक साथियों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिख मिलने का समय मांगा है। ताकि दिल्ली में बिगड़ती कानून व्यवस्था और बढ़ती अपराधी घटनाओं पर चर्चा की जा सके और इसका समाधान निकाला जा सके। सौरभ भारद्वाज ने कहा, हमें आशा है कि उपराज्यपाल महोदय हमारे विधायक साथियों द्वारा लिखे गए इस पत्र का तुरंत संज्ञान लेंगे और आज ही जल्द से जल्द हमारे विधायक साथियों को मिलने का समय देंगे। ताकि जल्द से जल्द इन समस्याओं की रोकथाम के उपाय किए जा सके और दिल्ली में बढ़ती अपराधी घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके और कानून व्यवस्था को सुधारा जा सके। 

उन्होंने आगे कहा कि, उपराज्यपाल वीके सक्सेना से इस बात पर भी चर्चा की जाएगी की आखिर पुलिस शिकायतों पर FIR दर्ज क्यों नहीं करती ? क्यों कोई कार्यवाही नहीं करती? नारायणा में जिस कार शोरूम पर बदमाशों द्वारा गोलियां चलाई गई। उनके मालिकों से हुई बातचीत का हवाला देते हुए मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि कार शोरूम के मालिक ने इसकी जानकारी जब SHO को दी और कहा कि दुर्घटना के बावजूद पुलिस की ओर से हमारे यहां कोई सिक्योरिटी उपलब्ध नहीं कराई गई है। तो  इस पर SHO ने बताया कि एक हेड कांस्टेबल को वहां शोरूम पर तैनात किया गया है। इस पर कार शोरूम मालिक ने कहा, यहां आपका कोई हेड कांस्टेबल नहीं है, जांच करने पर पता चला की वह हेड कांस्टेबल कार शोरूम पर अपनी ड्यूटी करने के बजाय नारायणा पीवीआर में घूम रहा था । 

1 साल पहले घटित एक घटना को बताते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा, 31 दिसंबर की रात को एक गाड़ी ने एक महिला को नग्न अवस्था में लगभग 20 किलोमीटर तक घसीटा, जगह-जगह पुलिस तैनात थी, परंतु किसी पुलिसकर्मी ने उस 20 किलोमीटर के दायरे में उस लाश को नहीं देखा। उन्होंने कहा कि, ऐसा कैसे संभव है की आम नागरिकों ने आने-जाने वाले लोगों ने गाड़ी में घसीटते उस लाश को देखा, परंतु जगह-जगह तैनात पुलिस वालों की नजर उस पर नहीं गई। यही नहीं जब कार्रवाई शुरू भी की गई तो पहले ही दिन डीसीपी साहब ने उस कार मालिक को यह कहते हुए क्लीन चिट दे दी की गाड़ी में म्यूजिक बहुत लाउड था, कार चलाने वाले व्यक्ति को पता ही नहीं चला की गाड़ी के नीचे कोई लाश अटकी हुई है। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल को पुलिस के इस रवैया पर भी ध्यान देना चाहिए । 

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा, आज दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब हो चुकी है की दिल्ली का व्यापारी वर्ग डर के साए में जी रहा है। खुलेआम व्यापारियों को रंगदारी के लिए फोन कॉल आ रहे है। आज दिल्ली में एक नहीं बल्कि कई सारे गैंग सक्रिय हैं, जो अलग-अलग गैंगस्टरों के नाम से व्यापारियों को, दुकानदारों को रंगदारी के लिए कॉल करते हैं और रंगदारी न देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं। खुलेआम उनकी दुकानों में उनके शोरूम में घुसकर गोलियां चलाई जाती हैं, एक डर का माहौल पूरी दिल्ली में बना हुआ है। आज व्यापारियों के, दुकानदारों के मन में न केवल अपनी हत्या का डर है, बल्कि उनके परिवार है छोटे-छोटे बच्चे हैं जो स्कूल में पढ़ते हैं, उनके साथ भी कोई भी घटना घट सकती है।  इस बात का डर भी दिल्ली की जनता के हर एक व्यक्ति के मन में आज बैठा हुआ है। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा क्योंकि दिल्ली की कानून व्यवस्था और दिल्ली की पुलिस सीधे तौर पर दिल्ली के उपराज्यपाल महोदय वीके सक्सेना जी के अधीन आती है, तो उन्हें तुरंत प्रभाव से इसका संज्ञान लेना चाहिए। पुलिस विभाग के साथ बैठक करनी चाहिए। कानून व्यवस्था को लेकर बातचीत करनी चाहिए । प्रतिदिन उपराज्यपाल वीके सक्सेना को दिल्ली के किसी एक क्षेत्र के थाने का औचक निरीक्षण करना चाहिए। वहां की कानून व्यवस्था की जांच करनी चाहिए और दिल्ली की कानून व्यवस्था को जल्द से जल्द सुधारना चाहिए। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार