सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में मतगणना की व्यवस्थाओं के सम्बध में बैठक आयोजित

आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कार्य करते हुए आपसी समन्वय बनाकर मतगणना शांतिपूर्ण सम्पन्न करायें: जिला निर्वाचन अधिकारी कार्मिकों को वेलकम ​ड्रिंक के रूप में ओआरएस का घोल दिया जाए: इन्द्र विक्रम सिंह

प्रमोद कुमार
  • Jun 2 2024 10:07AM
*गाजियाबाद।*  लोक सभा सामान्य निर्वाचन - 2024 के मद्देनजर महात्मा गांधी सभागार कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में मतगणना की व्यवस्थाओं के सम्बध में बैठक आयोजित हुई।

बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के क्रम में ही मतगणना की तैयारियों की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए साथ ही निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के क्रम में ही मतगणना सम्पन्न होगी।
बैठक के दौरान सर्वप्रथम मीडिया कर्मियों के पास, वाहन पास सहित अन्य व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की गयी, जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह और परियोजना निदेशक पीएन दीक्षित को निर्देश दिए कि मीडिया कर्मियों को मूलभूत सुविधाओं व आवश्यक सूचनाओं की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

उन्होने बताया कि मीडियाकर्मी, निर्वाचन कार्मिक, प्रत्याशी, एजेंट तीन चरणों में मतगणना स्थल पर पहुंचेंगे। प्रथम चरण में पुलिस लाइन रोड़ जो कि नो वाइकिल जॉन रहेगा। यहां पर प्रशासन की ओर से एडीएम सिटी गम्भीर सिंह व पुलिस अधिकारी रहेंगे जो कि वाहन पास वाले वाहनों को पार्किंग तक पहुंचने की इजाजत देंगे। इसी के साथ कानून व्यवस्था और आब्जर्वर सम्बंधी व्यवस्था देखेंगे। इसके बाद दूसरे चरण में मतगणना स्थल पर पहुंचने के लिए मुख्य द्वार पर  गूंजा सिंह विशेष कार्याधिकारी गा0वि0प्रा0 व पुलिस अधिकारी रहेंगे जो कि सुरक्षा व्यवस्था देखते हुए अनुमन्य व्यक्तियों को मतगणना स्थल में प्रवेश देगें। 

इसके बाद तीसरे चरण में मीडियाकर्मी, प्रत्याशी , एजेन्ट, कार्मिक अपने-अपने हाल में जायेंगे जहां पर  पल्लवी सिंह सहायक नगर आयुक्त नगर निगम व पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर रहेंगे। जहां प्रवेश के दौरान उनके प्रवेश पास देखे जायेगे जिससे यह सुनिश्चित किया जायेगा कि किसको किस हॉल या टैंट में जाने के लिए स्वीकृति प्राप्त है।
मतगणना के दौरान सभी को उनकी ड्यटी समझाते हुए बताया गया कि सभी को शांतिपूर्ण कार्य करते हुए सभी के साथ सौहार्दपूर्ण वार्ता करनी है और आपसी समन्वय बनाते हुए कार्य करना है। पब्लिक कम्यूनिकेशन हाल में बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव की ड्यूटी रहेंगी। 

उन्होने जिला आपूर्ति अधिकारी डॉ.सीमा बाल्यिान को निर्देश दिए कि मतगणना स्थल पर भोजन, जल आदि की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए। मतगणना स्टेशनरी से सम्बंधित कार्य जिला पंचायतराज अधिकारी प्रदीप कुमार द्विवेदी देखेंगे। पेयजल, शौचालय सहित अन्य नगर निगम से सम्बंधित व्यवस्थाओं को  केपी आनन्द महाप्रबंधक जलकल विभाग व  एमके सिंह नगर स्वास्थ्य अधिकारी देखेंगे।

 इसके साथ ही अन्य व्यवस्थाओं के लिए अन्य अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।
वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.भवतोष शंखधर को निर्देशित किया कि कार्मिकों को वेलकम ड्रिंक के रूप में ओआरएस का घोल पिलाया जाए।

 इसके साथ ही समय पर समय पर उन्हें जल के साथ एनर्जी ड्रिंक दी जाए। डॉक्टरों की टीम गठित की जाये, जिससे कि वह किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तुरन्त तैयार रहे। उन्होने अंत में सभी को बेस्ट आॅफ लक कहते हुए निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कार्य करते हुए आपसी समन्वय बनाने के लिए कहा।

बैठक में डीसीपी सिटी ज्ञानंजय सिंह, सीएमओ डॉ.भवतोष शंखधर, एडीएम एल/ए  शैलेन्द्र भाटिया, एडीएम ई  रणविजय सिंह, एडीएम सिटी  गम्भीर सिंह, एडीएम एफ/आर  सौरभ भट्ट, सिटी मजिस्ट्रेट अजय अम्बेष्ठ सहित सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं निर्वाचन से सम्बंधि सभी अधिकारी  गण मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार