सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP Police भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थियों को CM योगी का बड़ा तोहफा, छात्रों को देंगे नि:शुल्क बस सेवा

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान कर दिया है।

Rashmi Singh
  • Jul 25 2024 1:49PM

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया है। बोर्ड के मुताबिक, परीक्षा 23 अगस्त, 24 अग्सत, 30 अगस्त और 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी। 

पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान 

जानकारी के लिए बता दें कि, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान कर दिया है। बोर्ड के मुताबिक, परीक्षा 23 अगस्त, 24 अग्सत, 30 अगस्त और 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी अभ्यार्थी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in से ले सकते है। इस वेबसाइट से पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीखों से लेकर फॉर्म्स और एडमिट कार्ड समेत तमाम जानकारियां ली जा सकती है। 
इसी साल 17-18 फरवरी को दो पालियों में पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। लेकिन इस परीक्षा के बाद पेपर लीक की खबरें सामने आई। जिसके बाद अभ्यार्थियों ने राज्य स्तर पर इसका जमकर विरोध किया था। इसको देखते हुए परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द करने के बाद छह महीने के भीतर इस परीक्षा को दोबारा करना का ऐलान किया था। अगस्त महीने में छह महीने की समयावधि समाप्त हो रही है। इसको देखते हुए समय से पहले ही परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा कर दी गई है। 

अभ्यार्थियों को मिलेगा लाभ

बता दें कि, परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यार्थियों को कई तरह के लाभ दिए जाएंगे। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्रों को उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम की नि:शुल्क बस सेवा की सुविधा रहेगी। अभ्यार्थी अपनी सुविधानुसार इसका लाभ ले सकते है। जिसके लिए बस से यात्रा करने वाले अभ्यार्थियों को अपने प्रवेश पत्र की अतिरिक्त दो प्रतियों डाउनलोड करनी होगी तथा उसकी एक प्रति परीक्षा केन्द्र के जनपद तक की यात्रा एवं दूसरी प्रति परीक्षा उपरान्त अपने जनपद तक की यात्रा के लिए बस कंडक्टर को प्रस्तुत करना होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार