सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

डीजीपी प्रशांत कुमार ने सुल्तानपुर एनकाउंटर पर किया बड़ा दावा, मंगेश यादव को लेकर मिला बड़ा सबूत

डीजीपी प्रशांत कुमार ने भी जानकारी दी है कि विपिन सिंह के पास से जो सोना बरामद हुआ है उसको उसने रायबरेली में अपने घर के सापने डंप किया था। इसे बीएनएस के तहत वीडियो बनाकर रिकवर किया गया था।

Rajat Mishra
  • Sep 12 2024 3:37PM

इनपुट- ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

 
सुलतानपुर डकैती मामले में पुलिस को बुधवार को बड़ी कामयाबी मिली है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने दावा किया है कि अभी तक पूरा सोना बरामद किया गया है। कल सर्राफा व्यापारी के अध्यक्ष ने वीडियो जारी किया था; जिसमे उन्होंने बताया कि शत प्रतिशत बरामदगी हो चुकी है।
 
उन्होंने बताया कि पुलिस कोई कार्यवाई करती है उस दौरान बदमाश भी पुलिस पर फायरिंग करते है। ऐसी स्थित में तरह तरह की भ्रांतियां लोगो द्वारा फैलाई जाती है। पुलिस की कार्यवाई में सर्वोच्च न्यायालय की गाइड लाइन का अनुपालन कराया जाता है। यूपी पुलिस के ऑपरेशन पर कोई उंगली नही उठी है। ऑपरेशन के दौरान हमारे कई साथियों ने प्राणों की आहुति दी। यूपी पुलिस राज्य की जनता की सेवा के लिए सभी तरह के कार्य कर रही है।
 
डीजीपी ने जानकारी दी है कि पिछले 13 माह में 50 हजार कनविक्शन हमने सेक्योर किये है। अपराधियो को हमने सजा दिलाने का काम किया है। हमने गवाहों को प्रोटेक्शन दी है। दरअसल 28 अगस्त को चौक के ठठेरी बाजार में सर्राफा व्यवसायी भरत जी सोनी की दुकान में दिन-दहाड़े घुसकर पांच नकाबपोश डकैत असलहे के बल पर भारी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण व तीन लाख रुपये लूट ले गए गए थे। इस मामले में तीन बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वहीं, एक को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था, जबकि मास्टर माइंड विपिन सिंह पुराने मामले में रायबरेली न्यायालय में हाजिर होकर जेल चला गया था।
 
घटना के बाद मंगेश यादव की मां और बहन से पूंछा गया तो उन्होंने बताया कि तीन महिने से मंगेश यादव घर पर नहीं आया है । घटना के समय भी वह घर पर मौजूद नहीं था। डीजीपी प्रशांत कुमार ने भी जानकारी दी है कि विपिन सिंह के पास से जो सोना बरामद हुआ है उसको उसने रायबरेली में अपने घर के सापने डंप किया था। इसे बीएनएस के तहत वीडियो बनाकर रिकवर किया गया था। घर के सामने खाली प्लाट से स्टील के बक्शे से बरामद हुआ था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार