सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

"डीएम साहब मेरा एडमिशन करा दो, मुझे पढ़ लिखकर आगे बढ़ना है"; युवक ने मुख्यालय में लगाई गुहार

स्कूली ड्रेस मे बस्ता टांग मुख्यालय मे बता रहा अपनी व्यथा, बोला माँ जन्म देते मर गई पिता 2 साल पहले घर मे कमाने वाला कोई नहीं कौशांबी। मूरतगंज बीआरसी क्षेत्र के एक गाव का रहने वाला 12 वर्षीय बच्चा पढ़ लिखकर अपनी जिंदगी के सपने देखता है, लेकिन उसके सामने परवरिस का संकट है। बच्चे के माँ और पिता इस दुनिया मे नहीं है। जिसके चलते वह स्कूल की ड्रेस व बैग टांग कर रोज बेहतर शिक्षा पाने को कोई मदद गार मिलेगा। नन्ही की जान पर अपनी झोपड़ी नुमा घर मे बूढ़ी दादी के निवाले का इंतजाम करने की बड़ी ज़िम्मेदारी है। मामले का संज्ञान लेकर डीएम मधुसूदन ने बीएसए को बच्चे का एडमिशन स्कूल मे कराये जाने का निर्देश दिया है।

अरविंद तिवारी
  • Jul 15 2024 3:03PM
मूरतगंज कस्बे मे रहने वाला 12 वर्षीय चाहत सिंह एक झोपड़ी नुमा घर मे रहता है। चाहत सिंह के पिता स्व प्रेम कुमार 2 साल पहले बीमारी के चलते मौत के मुह मे चले गए। माँ स्व रीना देवी उसे जन्म देते ही काल के गाल मे समा गई। अब चाहत सिंह पर उसके बूढ़ी दादी की सेवा और खाने के ज़िम्मेदारी आ गई। वह दो साल से बूढ़ी दादी के लिए निवाले का इंतजाम कर अपनी शिक्षा दीक्षा के सपने को पूरा कर रहा है। चाहत सिंह मे पढ़ने की ललक ऐसी है कि वह रोज दैनिक काम को समय से पूरा कर अपने प्राइमरी स्कूल के सामने जा कर खड़ा हो जाता है। लेकिन गाव मे स्कूल केवल पांचवी तक ही है। गाव के बाहर दादी स्कूल मे भेजना नहीं चाहती।  
 
चाहत सिंह सोमवार को मंझनपुर मुख्यालय पहुचा। यहा उसने अफसरो की चौखट शिक्षा के लिए खुद का एडमिशन नवोदय विधालय मे कराये जाने की मांग उठाई। चाहत सिंह के शिक्षा के प्रति ललक देख डीएम मधुसूदन ने उसका एडमिशन उच्च प्राथमिक स्कूल मे कराये जाने का निर्देश बीएसए कमलेन्द्र कुशवाहा को दिया है। डीएम मधुसूसन के मुताबिक, नवोदय विधालय मे एडमिशन की अपनी प्रक्रिया है। समय आने पर बच्चे का एडमिशन कराये जाने के लिए टेस्ट मे एपियर कराये जाने का निर्देश बीएसए को दिया गया है। हर बच्चे को बेहतर शिक्षा दिलाने के लिए सरकार तत्पर है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार