सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Delhi News: केंद्र सरकार ने AAP को अलॉट किया दफ्तर, इस जगह होगा पार्टी का नया पता

केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी के लिए नया कार्यालय अलॉट कर दिया है। अब आप का दफ्तर बंगला नंबर-1, रविशंकर शुक्ला लेन, नई दिल्ली से संचालित होगा।

Rashmi Singh
  • Jul 25 2024 3:00PM

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को नया ठिकाना मिल गया है। केंद्र सरकार ने पार्टी दफ्तर के लिए जगह अलॉट कर दी है। जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय का नया पता अब बंगाल नंबर-1, रविशंकर शुक्ला लेन होगा। यहीं से पार्टी अपनी सभी गतिविधियां संचालित करेंगी। केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद आप को नया कार्यालय अलॉट कर दिया है। 

AAP को मिला नया दफ्तर 

 आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आम आदमी पार्टी को नया  दफ्तर अलॉट कर दिया गया है। केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद आप को नया कार्यालय अलॉट किया है। दरअसल, हाल  ही में दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार के सामने डेडलाइन तय की थी और जगह देने का निर्देश दिया था। हाईकोर्ट का कहना ता कि, आम आदमी पार्टी अन्य राष्ट्रीय राजनीतिक दलों की तरह दिल्ली में पार्टी कार्यालय के लिए जगह पाने की हकदार है। कोर्ट ने आगे कहा कि, अब और वक्त नहीं दिया जा सकता है। 25 जुलाई तक इस मामले में फैसला लिया जाए। 17 जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट में फिर सुनवाई हुई। केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले एस्टेट निदेशालय ने कोर्ट के निर्देश का पालन करने के लिए चार और हफ्तों का समय मांगा। केंद्र का कहना था कि वे इस समय सासंदों को आवास आवंटित करने के काम में व्यस्त है। वहीं आप का कहना था कि, जानबूझकर जगह आवंटित करने में देरी की जा रही है, ताकि हमारे पास कोई विकल्प ना रह जाए। आम आदमी पार्टी ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने हमें राउज एवेन्यू स्थित अपना वर्तमान कार्यालय खाली करने के लिए 10 अगस्त तक का वक्त दिया है। आप के वकील ने कहा, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट के सामने यह भी नहीं बताया कि वो ऑफिस के लिए जगह के आवंटन के संबंध में दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश का पालन करने में असमर्थ है। अगर आप जगह नहीं देना चाहते है तो एक तर्कसंगत आदेश देने से कौन रोक रहा है?  इस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने साफ कहा था कि पूरे घटनाक्रम और परिस्थियों को देखते हुए 25 जुलाई, 2024 तक का समय दिया जा रहा है। कोर्ट को उम्मीद है कि समय बढ़ाने के लिए आवेदक की ओर से आगे कोई आवेदन प्रस्तुत नहीं किया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार