सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मासूम को पड़ोसियो ने पीट-पीटकर मार डाला:

कौशांबी। महेवाघाट थाना क्षेत्र के एक गाव मे 5 साल के मासूम की हत्या उसके पड़ोसियो से पीट-पीटकर की है। सरसवा पीएचसी मे बच्चे ने सोमवार की शाम तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया। मौत के बाद पीएचसी के डॉक्टरों ने अपने पास से बच्चे को गंभीर बता कर मेडिकल कालेज मंझनपुर रेफर कर दिया। मेडिकल कालेज के डाक्टर ने मृत बच्चे की सूचना थाना पुलिस को देकर कार्यवाही को आगे बढ़ाया है।

अरविंद तिवारी
  • Jul 22 2024 8:47PM
महेवा घाट के तिवारी का पूरा गाव मे राज बाबू अपने परिवार के साथ रहता है। परिवार मे पत्नी शकुंतला देवी व बेटे बेटियाँ है। बड़ा परिवार होने के चलते मुखिया राजबाबू महाराष्ट्र के पुणे मे रहकर मेहनत मजदूरी करता है। उससे मिलने वाली रकम को घर भेजता है, तब जाकर बच्चो के लिए दो जून की रोटी का इंतजाम होता है। पति राजबाबू की कमाई से घर परिवार का खर्च न चल पाने के चलते शकुंतला भी लोगो के खेत मे मेहनत मजदूरी करती है। 
प्रियंका ने बताया, उसकी भाभी शकुंतला खेत मे मजदूरी करने रविवार की सुबह 6 बजे गई थी। रात 9 बजे वापस आई तो उसका लड़का छोटका (5) घर के पास खेत मे बेहोसी की हालत मे पड़ा मिला। बच्चे के सिर-हाथ-पैर-पेट मे डंडे से मार के निशान लगे थे। उसे गंभीर हालत मे परिवार के लोग सरसवा प्राथमिक स्वास्थ्य लेकर पहुचे। जहां छोटका को भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया गया। सोमवार की दोपहर से बच्चे को दिक्कत ज्यादा होने की बात कह कर डाक्टर ने उसे मंझनपुर मेडिकल कॉलेज एंबुलेस के जरिये भेज दिया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर छोटका की मौत होने की बात कह रहे है।
माँ शकुंतला का बच्चे की मौत की खबर सुन रो रोकर बुरा हाल है। शकुंतला के मुताबिक गाव मे पड़ोस के दरवाजे से उसके बेटे ने लकड़ी का टुकड़ा उठा लिया था। जिसको लेकर बच्चो बच्चो मे विवाद हुआ। इसी विवाद मे पड़ोस बच्चे के बड़ो ने उसके बच्चो को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया है। 
डॉ रमेश सिंह ने बताया, मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी मे एक 5 साल के बच्चे को इलाज के लिए लाया गया। जिसकी मौत पहले ही हो चुकी थी। उसे ब्राड डेड घोषित कर दिया गया। थाना पुलिस को आगे की कार्यवाही के लिए रिपोर्ट भेजी गई है। 
थाना प्रभारी सीबी मौर्य ने बताया, अस्पताल की सूचना के आधार पर 5 वर्षीय छोटका के लाश को कब्जे मे लिए गया है। शव को पीएम हाउस भेजा जा रहा है। पीड़ित पक्ष से घटना के संबंध मे तहरीर की मांग की गई है। तहरीर मिलने के क्रम मे संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कानूनी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार