सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बाबूलाल मरांडी ने निर्वाचन आयोग को सौंपा ज्ञापन, कहा- फर्जी तरीके से मतदाता सूची में जोड़ा जा रहा मुसलमानों का नाम, ये लोकतंत्र के लिए खतरा है

झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित निर्वाचन भवन में भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार से मुलाकात की.

Deepika Gupta
  • Jul 25 2024 2:51PM

 झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित निर्वाचन भवन में भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार से मुलाकात की. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त को झारखंड के राजमहल विधानसभा क्षेत्र सहित विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में बहुसंख्यक मतदाता का नाम डिलीट होने और समुदाय विशेष बहुल मतदान केंद्रों में मतदाता सूची में हुई अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर जानकारी दी. प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, राज्यसभा सांसद आदित्य प्रसाद, प्रदीप वर्मा आदि शामिल थे.

#WATCH | A Jharkhand BJP delegation led by state BJP President Babulal Marandi met the Chief Election Commission, in Delhi.

Babulal Marandi says, "... We complain that in a few areas of Jharkhand where the Muslim population is dominant, in those areas there is unexpected growth… pic.twitter.com/Js4ynmUqcV

— ANI (@ANI) July 24, 2024

झारखंड के कुछ इलाके जहां मुस्लिम आबादी बाहुल्य है : बाबूलाल मरांडी

भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार से मिलने के बाद बाबूलाल मरांडी ने कहा हमारी शिकायत है कि झारखंड के कुछ इलाके जहां मुस्लिम आबादी बाहुल्य है, उन इलाकों में मतदाता सूची में वोटरों की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है. 20 फीसदी से लेकर 123 फीसदी तक फर्जी वोटर हैं. मतदाता सूची में जोड़ा गया है, यह गलत है. अगर इस तरह से जनसांख्यिकी बदलती है, तो यह लोकतंत्र के लिए खतरा होगा, हम सभी को इस खतरे को महसूस करने की जरूरत है. हमने चुनाव आयोग से इस मामले की गहन समीक्षा और जांच करने की मांग की है.'' 

मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्रों में वोटरों की संख्या बढ़ी-बाबूलाल

इस दौरान बाबूलाल ने उदाहरण देते हुए कहा कि राजमहल, बरहेट, पाकुड़, जामताड़ा, मधुपुर, सारठ, हटिया, लोहरदगा, सारठ, मझगांव आदि कई विधानसभा क्षेत्रों में वोटरों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है. वह भी खासकर उन बूथों पर मतदाताओं की संख्या में वृद्धि हुई है, जो मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्र हैं. वहीं जहां हिन्दू मतदाता हैं, वहां वोटरों की संख्या में कमी आई है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार