सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लोगों के साथ ठगी करने वाले दो आरोपियों को लखनऊ की मड़ियांव पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

आपको बता दें यह आरोपी एटीएम के भीतर पहले से मौजूद रहते थे और जब कोई ऐसा व्यक्ति एटीएम से पैसा निकालने आता था, जिसको एटीएम चलाने की कम जानकारी होती थी।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jul 25 2024 5:17PM

इनपुट- देवेश वर्मा, लखनऊ 

 
लखनऊ की कमिश्नरेट पुलिस ने लोगों के साथ जालसाजी करने वाले दो आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। आपको बता दें यह आरोपी एटीएम के भीतर पहले से मौजूद रहते थे और जब कोई ऐसा व्यक्ति एटीएम से पैसा निकालने आता था, जिसको एटीएम चलाने की कम जानकारी होती थी। 
 
ऐसे लोगों को मदद का झांसा देकर यह आरोपी पहले उनसे एटीएम का सीक्रेट कोड हासिल करते थे फिर उनके एटीएम कार्ड को फर्जी एटीएम से बदल देते थे। इसके बाद लोगों की गाढ़ी कमाई को निकाल कर अपने महंगे शौक़ पर खर्च करते थे। डी.सी.पी. उत्तरी अभिजीत आर. शंकर के अनुसार पुलिस को ऐसे ग्रुप के सक्रिय होनी की जानकारी मिल रही थी। जिसके चलते बीते बुधवार को मड़ियांव पुलिस ने इन दो आरोपियों को धर दबोचा। 
 
जिनके पास से पुलिस को लगभग अस्सी एटीएम, एक कार लैपटॉप व नगदी भी बरामत हुई। दोनों ही आरोपी अमेठी जनपद के रहने वाले है ग्रुप के अन्य सदस्यों की धड़पकड़ के लिए डीसीपी उत्तरी ने एक विशेष टीम का गठन भी किया है। फिलहाल आरोपियों के आपराधिक इतिहास की जानकारी के लिए अन्य जनपदों से भी संपर्क किया जा रहा है ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार