सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

चिकित्सा प्रतिपूर्ति मे बिना इलाज हुआ भुगतान

स्वास्थ्य विभाग के क्लर्क ने दस्तावेज़ मे हेर-फेर कर पास किया 987209 रुपये, आधा दर्जन पैरामेडिकल स्टाफ के इलाज के नाम हुआ भुगतान कौशांबी के स्वास्थ्य महकमे मे चिकित्सा प्रतिपूर्ति के नाम पर सरकारी धन के बंदर बाँट का मामला सामने आया है। विभाग के क्लर्क से मिली भगतकर आधा दर्जन पैरामेडिकल स्टाफ ने बिना मनचाहे इलाज का बिल निजी अस्पताल से लगा कर रुपये निकाल लिया। मामले की जानकारी होने पर डीएम ने प्रकरण मे जांच कर सीएमओ से रिपोर्ट मांगी है।

अरविंद तिवारी
  • Jul 16 2024 9:51AM
मंझनपुर के रहने वाले अमन कुमार ने जिला अधिकारी को शिकायत पत्र देकर स्वास्थ्य महकमे मे सरकारी धन के बंदर बाँट किए जाने का मामला उठाया है। शिकायतकर्ता ने बताया, स्वास्थ्य महकमे मे अधीन काम करने वाली पैरामेडिकल स्टाफ रूपरानी, गीता सिंह, नीतू यादव, पूनम भारती, विजया सिंह एवं अन्य ने धनराशि 98997, 88288, 112100, 141535, 199600,167699,178990 रुपये का भुगतान चिकित्सा प्रतिपूर्ति मद से किया गया।  
 
बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य महकमे मे जिन मेडिकल स्टाफ को भुगतान किया गया है। उन्होने सरकारी अस्पताल मे इलाज न करा कर अपना इलाज मनचाहे निजी अस्पताल मे इलाज कराने का फर्जी बिल लगाया। संबन्धित पटल सहायक (क्लर्क) राजेश कुमार ने बताया, उन्होने चिकित्सा प्रतिपूर्ति के बिल के भुगतान के लिए किसी फाइल पर अपने दस्तखत नहीं किया है। उनके फर्जी हस्ताक्षर बना कर विभाग के कुछ लोगो ने 987209 रुपये का भुगतान करा दिया है। वह इस प्रकरण मे किसी भी तरह की जांच का सामना करने को तैयार है।  
 
चिकित्सा प्रतिपूर्ति मे फर्जी इलाज का बिल लगा कर भुगतान की डीएम से शिकायत के बाद से स्वास्थ्य महकमे के हड़कंप की स्थिति है। डीएम मधुसूदन हुलगी ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मामले मे सीएमओ डॉ सुष्पेंद्र कुमार से जांच रिपोर्ट तलब की है। डीएम के मुताबिक जांच रिपोर्ट आने के उपरांत संबन्धित पर आरोप सही मिलते है तो रिकवरी की कार्यवाही कराई जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार