सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मथुरा गोवर्धन पर्वत परिक्रमा मार्ग पर पुलिस चलाती है चार पहिया वाहन स्टैंड

पुलिस द्वारा खुद खड़े होकर स्टैंड में गाड़ी खड़ी करने के लिए कहा जाता है। एकादशी के दिन गोवर्धन परिक्रमा पर बड़ी संख्या में दूर-दूर से श्रद्धालु परिक्रमा करने के लिए आते हैं।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jul 18 2024 2:42PM

इनपुट-रोहित बाजपेई, लखनऊ

 
मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा करने वाले श्रद्धालुओं की पुलिस प्रशासन द्वारा 3 किलोमीटर पहले रोक कर चार पहिया वाहन पार्किंग को बढ़ावा दिया जाता है। पुलिस द्वारा खुद खड़े होकर स्टैंड में गाड़ी खड़ी करने के लिए कहा जाता है। एकादशी के दिन गोवर्धन परिक्रमा पर बड़ी संख्या में दूर-दूर से श्रद्धालु परिक्रमा करने के लिए आते हैं। 
 
जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा कोई भी उचित सुविधा श्रद्धालुओं को नहीं दी जाती। गाड़ी 3 किलोमीटर पहले ही खड़ी कर ली जाती है। श्रद्धालुओं की चाहे भीड़ हो या ना हो उन्हें मजबूरन 3 किलोमीटर पहले ही गाड़ी खड़ी करनी पड़ती है जबकि सरकारी चार पहिया वाहन स्टैंड दानघाटी से 500 मीटर पहले है। दानघाटी वही जगह है जहां से श्रद्धालु परिक्रमा की शुरुआत करते हैं। परिक्रमा टोटल 21 किलोमीटर की है। श्रद्धालु बड़ी ही श्रद्धा भाव के साथ परिक्रमा करने के लिए आते हैं लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा 3 किलोमीटर पहले ही वाहनों को रोक दिए जाने के कारण परेशान होकर श्रद्धालुओं को 3 किलोमीटर पहले से ही परिक्रमा शुरू करनी पड़ती है l 
 
जिला प्रशासन को श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुछ ऐसी व्यवस्थाएं करनी चाहिए जिससे श्रद्धालुओं को परेशान ना होना पड़े क्योंकि गर्मी का मौसम चल रहा है बहुत ही कड़ी धूप होती है। श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं और ऐसी व्यवस्थाओं में फंसकर कुंठित होते हैं l

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार