सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जेल से रिहा हुए पूर्व सांसद के दामाद को पुलिस ने पकड़ा

बलरामपुर के तुलसीपुर चेयरमैन हत्या की साजिस रचने मे पुलिस ने भेजा था जेल, मंझनपुर पुलिस बोली-गैंगेस्टर के मामले मे पकड़ कर बलरामपुर पुलिस को सौपा कौशांबी। बलरामपुर के तुलसीपुर चेयरमैन की हत्या की साजिस रचने मे शामिल पूर्व सांसद रिजवान जाहिर के दामाद को मंझनपुर पुलिस ने जेल के दरवाजे से हिरासत मे ले लिया। थाना पुलिस के मुताबिक, उन्होने यह कार्यवाही बलरामपुर की तुलसीपुर थाना पुलिस के सहयोग मे की है। रिहा हुए युवक रमीज पर पुलिस ने गैंगेस्टर की कार्यवाही की थी।

अरविंद तिवारी
  • Jul 21 2024 4:26PM
बलरामपुर के तुलसीपुर नगर पंचायत के चेयरमैन फिरोज पप्पू की हत्या 4 जनवरी 2022 को कर दी गई थी। हत्याकांड का खुलासा कर बलरामपुर एसपी हेमंत कुटियाल ने पूर्व सांसद रिजवान जहीर, बेटी ज़ेबा व दामाद रमीज समेत 2 अन्य का नाम सामने लेकर आए। थाना पुलिस ने हत्याकांड मे कार्यवाही करते हुए सभी आरोपियों को जिला जेल बलरामपुर भेजा। 2 साल के बीच पुलिस ने अदालत के कार्यवाही पूरी करते हुए आरोप पत्र दाखिल किया।  
 
इस बीच सुरक्षा कारणो का हवाला देकर पूर्व सांसद रिजवान जहीर के दामाद रमीज को कौशांबी जिला जेल 4 माह पहले शिफ्ट कर दिया गया। जेल मे रहने के दौरान आरोपियों की जमानत बलरामपुर कोर्ट ने मंजूर कर अलग अलग तारीखों के रिहा करने का आदेश दिया। शनिवार को रमीज की रिहाई का परवाना जिला जेल कौशांबी प्रशासन के पास पहुचा। रात अधिक होने के चलते आरोपी रमीज को रिहा नहीं किया जा सका।  
 
रमीज की रिहाई की भनक बलरामपुर जनपद की तुलसीपुर थाना पुलिस को हो गई। तुलसीपुर पुलिस ने रातोरात कौशांबी आ पहुची। स्थानीय मंझनपुर थाना पुलिस की मदद से पुलिस टीम ने जिला जेल कौशांबी के बाहर सुबह से घेरा बंदी कर दी। बताया जा रहा है, सुबह करीब 9 बजे रमीज जमानत पर जेल से रिहा होकर बाहर निकला। रमीज को देखते ही पुलिस की टीम ने उसे जेल के दरवाजे से हिरासत मे ले लिया। पुलिस टीम इसके पहले कोई कुछ समझ पाता उसे लेकर मंझनपुर थाना परिसर पहुची। जहां लिखापढ़ी एवं मेडिकल इत्यादि की कार्यवाही पूरी कर रमीज को बलरामपुर पुलिस को सौप दिया गया। 
 
थाना प्रभारी संतोष शर्मा ने बताया, बलरामपुर पुलिस के अनुरोध कर रिहाई होने के बाद जेल से बाहर निकले व्यक्ति को हिरासत मे लिया गया। जरूरी कानूनी कार्यवाही करने के उपरांत आरोपी को तुलसीपुर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार