सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हाई टेंशन तार में टच हुआ सरिया 2 की मौत व 2 घायल,

कौशांबी सराय अकिल थाना क्षेत्र के एक गांव में पानी की टंकी निर्माण के दौरान हाई टेंशन तार में सरिया टच होने से 2 मजदूर काल के गाल में समा गए, जबकि दो अन्य गंभीर बताए जा रहे हैं। हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को आसपास के अस्पताल में भर्ती कराया जहां से तीन को मंझनपुर स्थित मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। रास्ते में दो मजदूरों की मौत हो गई है। मृतक मजदूर बरेली जनपद के बताए जा रहे हैं। थाना पुलिस ने लाशों को कब्जे में लेकर उनके परिजनों को सूचना भेजी है। प्रोजेक्ट मैनेजर एमसी उपाध्याय ने मामले में कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया है।

अरविंद तिवारी
  • Jul 21 2024 1:01PM
सराय अकिल थाना क्षेत्र के घोसिया गांव में घर जल नल योजना के तहत पानी की टंकी का निर्माण कार्यदाई संस्था द्वारा कराया जा रहा था। पानी की टंकी को निर्मित करने के लिए बाबा कंस्ट्रक्शन को ठेका दिया गया था। ठेकेदार ने चिन्हित स्थल पर टंकी का निर्माण तो शुरू कर दिया लेकिन उसके पास से गुजरने वाली हाई टेंशन तार को शिफ्ट नहीं कराया था। रविवार को टंकी निर्माण के दौरान सरिया को ऊपर ले जाया जा रहा था। जिसमें आधा दर्जन मजदूर काम कर रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक, पंकज (26) पुत्र शंकर लाल, गिरधारी (29) पुत्र लेखराज निवासीगण सेंधा थाना मोहम्मद पथरा जनपद बरेली की मौत हो गई, जबकि ओमबीर पुत्र धर्म पाल निवासी परभौतिनपुर थाना विसारगंज बरेली, एवम एक अन्य अज्ञात हाई टेंशन तार की चपेट में आने से घायल हो गया। ये मजदूर टंकी के ऊपरी हिस्से में नीचे से सरिया लेकर जा रहे थे। इसी दौरान सरिया हाई टेंशन तार में टच हो गया।

हादसे के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। मजदूर इधर-उधर भागने लगे। स्थानीय लोगों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए करंट की चपेट में आए मजदूरों को बिजली के तारों से अलग किया। पुलिस को सूचना देकर लोगों ने मजदूरों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां से बेहद नाजुक हालत में पंकज, गिरधारी एवं ओमबीर को एंबुलेंस के जरिए मंझनपुर स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने मरीज का प्राथमिक उपचार शुरू किया। जिसमें पंकज व गिरधारी मौत का शिकार हो चुके थे। ओमबीर का इलाज इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर डॉक्टर कर रहे हैं जबकि एक अन्य अज्ञात का इलाज पुलिस सराय अकिल कस्बे के निजी अस्पताल में करा रही है। 

जल शक्ति के प्रोजेक्ट मैनेजर मनीष चंद्र उपाध्याय ने बताया, घटना के संबंध में उन्हें जानकारी मिली है। वह घायलों के इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित कर रहे हैं। हादसा किस प्रकार हुआ इसके बारे में वह कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है। 

थाना प्रभारी विनीत सिंह ने बताया घोसिया गांव में हाई टेंशन तार की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत का मामला संज्ञान में आया है लाशों को कब्जे में लिया गया है उनके परिवार को सूचना प्रेषित की गई है परिवार से मिलने वाली तहरीर के आधार पर संबंधित जिम्मेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा हादसे के दो अन्य घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार