सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जल संचयन पर स्कूली बच्चों ने निकाली जन-जागरूकता रैली

कौशांबी: भूजल सप्ताह मना रहे जिला प्रशासन ने जल संचयन के लिए जन जागरूकता अभियान शुरू किया है। अभियान के तहत जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने स्कूली बच्चों की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में बच्चो में हाथ में स्लोगन लिखी पट्टियां लेकर मंझनपुर की सड़को पर निकले।

अरविंद तिवारी
  • Jul 16 2024 1:25PM
जागरूकता रैली कलेक्ट्रेट परिसर से मंझनपुर चौराहा तक निकाली गई। जन-जागरूकता रैली के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने नागरिकों को भूजल की महत्ता को बताते हुए जल संचयन करने का आवाहन किया। भूजल सप्ताह 16 जुलाई से 22 जुलाई 2024 तक संचालित किया जाएगा।

छात्र-छात्राओं अपने हाथों में तख्तियां लेकर जिन पर अंकित- "जल है तो कल है", "भूजल बचाओ-जीवन बचाओ", "जल ही जीवन है -पानी बिना जीवन नहीं" तथा "पानी की रक्षा-देश की सुरक्षा" आदि स्लोगन के माध्यम से नागरिकों को जल संचयन के प्रति जागरूक किया।

डीएम मधुसूदन हुल्गी ने बताया, जनपद साल संचयन के मामले में काफी पीछे है। इसके लिए आम लोगो को वर्षा के पानी को बर्बाद होने से बचाना पड़ेगा। जिसमे बरसात के पानी को विभिन्न माध्यमों से भूमि के अंदर संचायित करने की व्यवस्था करनी चाहिए। जिससे वर्षा के जल का अधिक से अधिक संचयन हो सके। 

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, जिला विद्यालय निरीक्षक सच्चिदानंद यादव तथा सहायक अभियंता लघु सिंचाई संजय कुमार जायसवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार