सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jammu: युवाओं को सशक्त बना रहा 'स्काउट्स एंड गाइड', विंग कमांडर एमएम जोशी और जीओसी टाइगर डिवीजन ने किया सहयोग

Jammu News: युवाओं में अनुशासन, देशभक्ति, जिम्मेदारी व सेवा जैसे गुणों को बढ़ावा दे रहा स्काउट्स और गाइड्स आंदोलन।

Ravi Rohan
  • Sep 12 2024 6:33PM

स्काउट्स एंड गाइड्स के राष्ट्रीय आयुक्त विंग कमांडर एमएम जोशी (सेवानिवृत्त) ने युवाओं की सहभागिता और उनमें राष्ट्रीयता की भावना को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए हाल ही में टाइगर डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (GOC) के साथ बातचीत की। बैठक में युवाओं में अनुशासन, देशभक्ति, जिम्मेदारी और सेवा जैसे गुणों को बढ़ावा देने में स्काउट्स और गाइड्स आंदोलन की भूमिका पर चर्चा की गई।

बातचीत में विंग कमांडर जोशी ने आज के युवाओं में इन मूल-मूल्यों को स्थापित करने की महत्वपूर्ण आवश्यकता पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कैसे स्काउट्स और गाइड्स ढांचा इन विशेषताओं को पोषित करने के लिए एक मजबूत मंच देता है, जो युवाओं के व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए जरूरी हैं।

इस मिशन के महत्व को समझते हुए जीओसी टाइगर डिवीजन ने इस पहल के लिए मजबूत समर्थन दिया है। उन्होंने स्काउट्स और गाइड कार्यक्रमों के माध्यम से जम्मू में युवाओं की भागीदारी को और ज्यादा बढ़ाने के लिए विंग कमांडर जोशी के समर्पण की सराहना की।

टाइगर डिवीजन का समर्थन युवाओं के बीच नागरिक कर्तव्य और जुड़ाव की भावना को बढ़ावा देने के इकट्ठे प्रयासों में एक आशाजनक कदम है। इस संयुक्त पहल का उद्देश्य स्काउट्स और गाइड्स आंदोलन के माध्यम से राष्ट्रीय गौरव और कर्तव्य की नींव को मजबूत करना है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार