सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

'कृषि, उद्योग, व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र को मिलेगा बढ़ावा', अजित पवार ने की संसद में पेश 2024-25 केंद्रीय बजट की तारीफ

यह बजट शहरी और ग्रामीण विकास के बीच संतुलन है, जिसमें समाज के कमजोर, वंचित, हाशिए पर रहने वाले, पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्गों के विकास पर जोर दिया गया है.

Geeta
  • Jul 24 2024 7:01AM
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी के प्रमुख अजित पवार ने संसद में पेश 2024-25 केंद्रीय बजट की तारीफ करते हुए कहा कि बजट में विकसित भारत की नींव रखी गई है. एनसीपी अध्यक्ष ने कहा कि इस बजट में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के बीच बैलेंस बनाने की कोशिश की गई है.

 

अजित पवार ने कहा कि, ''वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी एनडीए सरकार का पहला बजट पेश किया. इस बजट से कृषि, उद्योग, व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा.

 

उन्होंने आगे कहा, ''इस बजट से रोजगार, स्वरोजगार, विज्ञान, अनुसंधान, कौशल विकास, सामाजिक न्याय, महिला सशक्तिकरण जैसे सभी क्षेत्रों के विकास को बल मिलेगा और एक मजबूत की नींव बनेगी. बजट में विकसित भारत की नींव रखी गई है.

 

उन्होंने आगे कहा कि यह बजट शहरी और ग्रामीण विकास के बीच संतुलन है, जिसमें समाज के कमजोर, वंचित, हाशिए पर रहने वाले, पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्गों के विकास पर जोर दिया गया है. 3 लाख रुपये तक की आय को इनकम टैक्स में छूट देने का फैसला मध्यम वर्ग, कामकाजी वर्ग के लिए अहम होगा. 
 
अजित पवार ने ये भी कहा, ''भारत को विश्व शक्ति बनने की ओर ले जाने वाले इस बजट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशवासियों का विश्वास मजबूत किया है. एक अच्छा, दूरदर्शी, जनकल्याणकारी बजट पेश करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हार्दिक बधाई एवं धन्यवाद.''

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार