सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Navi Mumbai Building Collapse: नवी मुंबई में ढह गई तीन मंजिला इमारत, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र की नवी मुंबई में तीन मंजिला इमारत 'इंदिरा निवास' ढह गई है. जानकारी के मुताबिक, शाहबाज गांव में हुई इस दुर्घटना में इमारत के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका हैं.

Geeta
  • Jul 27 2024 9:18AM
महाराष्ट्र की नवी मुंबई में तीन मंजिला इमारत 'इंदिरा निवास' ढह गई है. जानकारी के मुताबिक, शाहबाज गांव में हुई इस दुर्घटना में इमारत के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका हैं. वहीं स्थानीय लोगों द्वारा दुर्घटना की सूचना मिलते ही NDRF, मुंबई पुलिस और फायर डिपार्टमेंट और नगर पालिका की टीमें मौके पर पहुंच गईं और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई हैं.

 

बताया जा रहा है कि इमारत का नाम 'इंदिरा निवास' है. यह इमारत ग्राउंड प्लस 3 मंजिला थी. फायर ब्रिगेड ने बताया कि यह घटना आज सुबह 4:35 पर हुई. इस हादसे में दो लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. यह इमारत गिर सकती है, इस आशंका के चलते बिल्डिंग में जितने लोग थे, वे सभी दुर्घटना से पहले ही बाहर आ गए थे. 

 

पालिका आयुक्त नवी मुंबई कैलाश शिंदे ने घटना की लेकर जानकारी देते हुए बताया कि, "करीब आज सुबह 5.00 बजे के पहले ये इमारत ढह गई. ये जी+3 की इमारत है सेक्टर-19, शाहबाज गांव में है. इस 3 मंजिला इमारत से 52 लोग सुरक्षित बाहर निकले और मलबे में फंसे 2 लोगों को बचाया गया है. अभी भी 2 लोगों के फंसे होने की आशंका है."

 

उन्होंने आगे बताया, "NDRF की टीम बचाव अभियान कर रही है. दो लोग, जिन्हें बचाया गया है वो अस्पताल में हैं और उनकी हालत स्थिर है. इमारत 10 साल पुरानी है. अब जांच की जा रही है, जिसकी इमारत है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार