सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Delhi Coaching Center Incident: IAS कोचिंग हादसे के बाद प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलें उप-राज्यपाल, दिया कार्रवाई का भरोसा

Rajendra Nagar Accident: LG विनय सक्सेना प्रदर्शनकारी छात्रों को दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए आश्वस्त किया।

Ravi Rohan
  • Jul 29 2024 4:01PM
दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित दिल्ली के RAU'S IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में जलभराव से शनिवार को तीन UPSC के छात्रों की मौत के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना ने सोमवार को ओल्ड राजेंद्र नगर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बातचीत की। एलजी ने प्रदर्शनकारी छात्रों को दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। इस मामले में सियासी पाराभी ऊपर आगया है। एक तरफ भाजपा नेताओं ने आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया, तो वहीं आम आदमी पार्टी के नेता भी भाजपा के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों पक्ष एक दूसरे को हादसे का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

DSP एम.हर्ष वर्धन ने क्या कहा... 

डीसीपी एम.हर्ष वर्धन ने इस मामले पर बताया कि, "इस घटना में जो भी दोषी होगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। हम घटना के जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे है। इलाके में कानून और व्यवस्था बनाए हुए है।" डीसीपी ने कहा, गिरफ्तर लोगों में बेसमेंट का मालिक और एक अन्य व्यक्ति भी है जिसकी गाड़ी से टकराकर बिल्डिंग का गेट टूट गया था। 
बता दें कि, इससे पहले रविवार को पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक अभिषेक गुप्ता और सेंटर के कोऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को भी गिरफ्तार किया था। दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

दिल्ली नगर निगम ने रविवार को करोल बाग में 13 कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट को भवन उपनियमों का उल्लंघन करने के आरोप में सील कर दिया है। सोमवार की सुबह भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा, जिससे कोचिंग सेंटरों और बेसमेंट में लाइब्रेरी चलाने वाले मालिकों के खिलाफ कार्रवाई, अतार्किक किराया और ब्रोकरेज को नियंत्रित करने के लिए किराया विनियमन विधेयक या किराया विनियमन संहिता और छात्रों के लिए बीमा कवर या शिकायत निवारण तंत्र की मांग की गई। कोचिंग सेंटर में आईएएस की तैयारी कर रहे छात्रों ने यह भी मांग की है कि, सरकार को बारिश के दौरान क्षेत्र में पानी भरने और दम घुटने से बचाव के लिए कदम उठाने चाहिए।  
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार