सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: CM योगी ने अटल आवासीय विद्यालयों का किया उद्घाटन, कहा-'बांटने का एजेंडा चलाने वाले गरीबों की शिक्षा को जरुरत नहीं समझेंगे'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी गुरुवार को लखनऊ में अटल आवासीय विद्यालय के नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ किया.

Deepika Gupta
  • Sep 12 2024 1:11PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी गुरुवार को लखनऊ में अटल आवासीय विद्यालय के नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ किया. बताया जा रहा है कि यह विद्यालय मोहनलालगंज के सिठौली कला गांव में बनाया गया है. 

सीएम योगी ने अटल आवासीय विद्यालयों का किया उद्घाटन 

उद्घाटन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विद्यालय परिसर में छात्रों द्वारा लगाई प्रदर्शनी देखी और इसके साथ ही एक छात्रा की बुकलेट पर हस्ताक्षर भी किए. सीएम योगी ने सभी 18 मंडलों में एक साथ शैक्षणिक सत्र 2024-25 का उद्घाटन भी किया.

बता दें कि इस अवसर पर सीएम योगी इन विद्यालयों के मेधावी छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए. नए प्रवेश लेने वाले छात्रों को स्कूल बैग वितरित किए गए. कॉपी-कलम सहित कई तरह के गिफ्ट भी बच्चों को बांटे गए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्कूल के छात्रों की प्रदर्शनी देखी और प्रतिभा की तारीफ की. 

प्रदेश के 18 मंडलों में हुई शुरुआत: सीएम योगी

उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'प्रदेश के 18 मंडलीय मुख्यालयों में अटल आवासीय विद्यालयों को संचालित किया जा रहा है. इसमें मेरठ, मिर्जापुर, वाराणसी, गोरखपुर, बांदा, आजमगढ़ सहित 18 मंडल शामिल हैं.'

सीएम योगी ने कहा, कि 'व्यक्ति हो या समाज, बिना शिक्षा के सशक्त परिवार, राज्य या राष्ट्र की परिकल्पना साकार नहीं हो सकती. जब समाज शिक्षित होगा. समाज के हर तबके के बच्चे को उसकी जाति, धर्म पूछे बिना उसका अधिकार मिलेगा, तब हम सही मायने में सशक्त होंगे.' मैंने क्लासरूम में बच्चों के साथ इंटरेक्शन किया था. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार