सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Shimla Illegal Mosque: अवैध निर्माण को खुद गिराएगा संजौली मस्जिद कमेटी, शिमला में भारी बवाल के बाद लिया फैसला

Shimla Illegal Mosque: अवैध निर्माण को खुद गिराएगा संजौली मस्जिद कमेटी, शिमला में भारी बवाल के बाद लिया फैसला

Ravi Rohan
  • Sep 12 2024 1:27PM

हिमाचल प्रदेश के शिमला के संजौली मस्जिद विवाद को लेकर अब नगर निगम से एक नई मांग की गई है। मस्जिद कमेटी ने गुरुवार को नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन दिया है। ऐसे में अब नगर निगम तय करेगा कि मस्जिद के अवैध हिस्से को सील किया जाएगा अथवा नहीं।

दरअसल, मस्जिद कमेटी के सदस्य मुफ्ती मुहम्मद शफी कासमी ने शुक्रवार को शिमला नगर निगम आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा। कमेटी ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की कि मस्जिद के अवैध निर्माण वाले हिस्से को सील कर दिया जाए और कमेटी ही इसे ढहा देगी। मस्जिद कमेटी ने पत्र में लिखा, अगर प्रशासन की जांच में मस्जिद में अवैध निर्माण पाया जाता है तो आदेश के मुताबिक मस्जिद कमेटी खुद विवादित हिस्से को गिराना चाहती है। मुफ्ती मुहम्मद शफी कासमी ने कहा कि, दुनिया में सभी को एक-दूसरे की जरूरत है और शहर में माहौल शांतिपूर्ण रहे, इसलिए निगम को ज्ञापन सौंपा गया है।

मुफ्ती मुहम्मद शफी कासमी ने कहा कि, नगर निगम प्रशासन कानूनी पहलुओं पर विचार कर हमें अनुमति दे, हम अवैध हिस्से को तोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि ज्ञापन में सिर्फ दो चीजों की मांग की गयी है। हम आपसी भाईचारा कायम रखेंगे। अगर कोर्ट किसी और को इजाजत दे भी दे तो भी हमें कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि, हम पर किसी का कोई दबाव नहीं है और हम इसी राज्य के निवासी हैं। मुस्लिम भाइयों को अभी इस मस्जिद में नहीं जाना चाहिए। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार