सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

MP Rain Alert: CM मोहन यादव ने भारी बारिश को लेकर की आपात बैठक, अधिकारियों की छुट्टियां की रद्द

मध्य प्रदेश में भारी बारिश को मद्देनजर रखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

Rashmi Singh
  • Sep 12 2024 1:33PM

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश को मद्देनजर रखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज यानी 12 सितंबर को आपात बैठक की। बैठक के दौरान सीएम मोहन यादव ने अतिवर्षा की स्थिति से निपटने के दिशा निर्देश दिए है। 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य के सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। बारिश के कारण सीएम यादव ने मुख्यमंत्री आवास में ही बैठक बुलाई, जिसमें डीजीपी समेत जिले के अधिकारी शामिल हुए। बता दें कि, 30 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी है। ऐसे में सीएम मोहन यादव ने नदी, नालों और जर्जर मकानों से दूर रहने की अपील की है। वहीं, मुख्यमंत्री ने रेस्क्यू के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जहां भी कोई व्यक्ति बाढ़ में फंसा हो, उसे तुरंत हेलीकॉप्टर से मदद पहुंचाई जाए। 

बैठक में कई अधिकारी रहे मौजूद

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति को रोकने के लिए किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा की। साथ ही वीसी के माध्यम से जुड़े संभागीय आयुक्त, आईजी, कमिश्नर आफ  पुलिस, जिला कलेक्टर, एसपी से जानकारी दी। इस बैठक में डीजीपी, डीजी होम गार्ड, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, जल संसाधन, गृह, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक निर्माण विभाग, नगरीय विकास एवं आवास, राजस्व, लोक स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, प्रत्यक्ष में उपस्थिति हुई।  

मध्य प्रदेश के कई जिले रेड अलर्ट पर 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने राज्य के 6 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जिसमे भिंड, अशोकनगर, शिवपुरी, विदिशा, रायसेन, सागर शामिल हैं, जबकि भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के 29 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। भारी बारिश की संभावनाओं को मद्देनजर रखते हुए सागर, राजगढ़, गुना, शिवपुरी, मुरैना और भिंड जिलों में कक्षा 5वीं से 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। हालांकि भोपाल में कक्षा 5वीं तक के ही छुट्टी है। इधर, भारी बारिश के कारण केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी अपना शिवपुरी दौरा रद्द करना पड़ा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार