सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली में मैंने सरकारी स्कूल-अस्पताल अच्छे कर दिए... महिलाओं की बस यात्रा और बुजुर्गों की तीर्थयात्रा मुफ्त कर दी है- केजरीवाल

जम्मू-कश्मीर के डोडा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी को मिली शानदार जीत के बाद रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वहां धन्यवाद रैली की।

Deepika Gupta
  • Oct 14 2024 12:55PM

जम्मू-कश्मीर के डोडा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी को मिली शानदार जीत के बाद रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वहां धन्यवाद रैली की। डोडा में आयोजित रैली में पंजाब के सीएम भगवंत मान, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, जम्मू कश्मीर के प्रभारी इमरान हुसैन, डोडा से विधायक मेहराज मलिक समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि केजरीवाल मुफ्त की रेवड़ी देता है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हां, मैं दिल्ली के तीन करोड़ लोगों को मुफ्त की छह रेवड़ी देता हूं, लेकिन आप तो जनता का पैसा उठाकर अपने एक दोस्त को दे देते हैं। मैंने दिल्ली में सरकारी स्कूल-अस्पताल शानदार बना दिए, बिजली, पानी, महिलाओं की बस यात्रा और बुजुर्गों की तीर्थयात्रा मुफ्त कर दी है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डोडा की जनता ने आम आदमी पार्टी को जीताकर ऐतिहासिक काम किया है। आने वाले 10 साल में पता चलेगा कि जम्मू-कश्मीर का इतिहास बदलने का काम कर दिया है। आम आदमी पार्टी पर भरोसा कर मेहराज मलिक को जिताने के लिए मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करता हूं। बल्कि यह कहना उचित होगा कि डोडा की जनता ने जम्मू-कश्मीर में एक नई किस्म की राजनीति का बीज बोया है। आम आदमी पार्टी एक सोच और नई राजनीति का नाम है। किसी को आम आदमी पार्टी से प्यार नहीं है, बल्कि पार्टी की सोच और काम से प्यार है। ष्आपष् अच्छे स्कूल, अस्पताल बनाने का काम करती है, गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का काम करती है और अच्छी और मुफ्त बिजली देने का काम करती है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता ने सारी पार्टियां देख ली हैं, लेकिन कोई भी पार्टी यह नहीं कहती कि आप हमें वोट दे दो, मैं आपके बच्चों के लिए स्कूल बनवा दूंगा, आपके इलाज के लिए अच्छे अस्पताल बना दूंगा। पूरे देश में अकेली आम आदमी पार्टी कहती है कि आप हमें वोट दे दो, हम आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल और आपके इलाज के लिए अच्छे अस्पताल बनवा देंगे। इसी वजह से आम आदमी पार्टी बाकी पार्टियों से अलग है। आम आदमी पार्टी अच्छे स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़कों देने और आम आदमी की जिंदगी बेहतर बनाने की बात करती है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज डोडा में कोई सरकारी स्कूल नहीं है और जो स्कूल हैं उनकी हालत बहुत खराब है। अस्पताल नहीं है। औरतों के इलाज के लिए कोई महिला डॉक्टर तक नहीं है। कोई अस्पताल और सड़कें नहीं हैं। यहां बिजली बहुत महंगी है। हम चाहते हैं कि डोडा और पूरे जम्मू-कश्मीर का विकास हो। मुझे खुशी है कि मेहराज मलिक धर्म के नाम पर नहीं जीते, बल्कि वो बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़क के मुद्दों पर जीते हैं। हम लोग यहां एमपी, एमएलए, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनने नहीं आए हैं। हम भी आप लोगों की तरह त्रस्त हैं। मैं साल 2000 में इनकम टैक्स विभाग में कमिश्नर की नौकरी करता था। 

कमिश्नर की नौकरी छोड़कर मैं दिल्ली की झुग्गियों में जाकर काम करने लगा, वहां रहने लगा। मुझे 14 साल लगे दिल्ली के लोगों ने मुझे पहली बार जिम्मेदारी दी थी। मेहराज मलिक को एमएलए बनने में 12 साल लगे। अगर हम भी भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी करने लग जाएं तो हम भी सिस्टम का हिस्सा बन जाते हैं। लेकिन जब हम एक सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो हमें संघर्ष करना पड़ता है और ये संघर्ष लंबा भी होता है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार