सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी जापान की यात्रा के लिए हुए रवाना, दोनों देशों के संबंधों पर होगी चर्चा

जनरल उपेंद्र द्विवेदी, सेना प्रमुख 14 से 17 अक्टूबर 2024 तक जापान की यात्रा पर निकल चुके हैं।

Deepika Gupta
  • Oct 14 2024 4:52PM

जनरल उपेंद्र द्विवेदी, सेना प्रमुख 14 से 17 अक्टूबर 2024 तक जापान की यात्रा पर निकल चुके हैं। यह यात्रा भारत और जापान के बीच रक्षा सहयोग को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। 14 अक्टूबर 2024 को, जनरल द्विवेदी भारतीय राजदूत सिबी जॉर्ज से बातचीत करेंगे और उसके बाद टोक्यो में भारतीय दूतावास में भारत-जापान संबंधों पर चर्चा करेंगे।

15 अक्टूबर 2024 को, COAS जापान के वरिष्ठ सैन्य नेतृत्व के साथ इचिगाया में रक्षा मंत्रालय में संवाद करेंगे। इस दौरान उनकी मुलाकात जनरल योशिदा योशिहिदे, मुख्यालय प्रमुख, संयुक्त आत्मरक्षा बल; जनरल मोरिशिता यासुनोरी, मुख्यालय प्रमुख, जापान ग्राउंड सेल्फ-डिफेंस फोर्स (JGSDF); और मिस्टर इशिकावा ताकेशी, अधिग्रहण, प्रौद्योगिकी और लॉजिस्टिक्स एजेंसी (ATLA) के आयुक्त से होगी। ये चर्चाएं भारत और जापान के बीच सैन्य सहयोग को और मजबूत करने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही हैं। जनरल द्विवेदी इचिगाया में रक्षा मंत्रालय के स्मारक पर भी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और JGSDF द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। कार्यक्रम में JGSDF के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत और राष्ट्रीय रक्षा अध्ययन संस्थान की यात्रा भी शामिल है।

16 अक्टूबर 2024 को, जनरल द्विवेदी, जापान ग्राउंड सेल्फ डिफेंस फोर्स के मुख्यालय प्रमुख जनरल मोरिशिता यासुनोरी के साथ फूजी स्कूल का दौरा करेंगे, जहां वे लेफ्टिनेंट जनरल कोडामा यासुयूकी, फूजी स्कूल के कमांडिंग जनरल के साथ बातचीत करेंगे। COAS को स्कूल में एक ब्रीफिंग दी जाएगी और वे उपकरणों और सुविधाओं का प्रदर्शन भी देखेंगे।

17 अक्टूबर 2024 को, COAS हिरोशिमा की यात्रा करेंगे, जहां वे हिरोशिमा पीस पार्क में एक पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और महात्मा गांधी की प्रतिमा को श्रद्धांजलि देंगे। जनरल उपेंद्र द्विवेदी की यह यात्रा भारत और जापान की सेनाओं के बीच सैन्य सहयोग को मजबूत करने और दोनों देशों के बीच नए सहयोग के अवसरों का अन्वेषण करने के उद्देश्य से की जा रही है।



सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार