सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

...जब लखनऊ में 19 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी कैडेट करने लगे साफ सफाई

इस अवसर पर बटालियन के कमान अधिकारी ने कहा कि एनसीसी द्वारा निर्देशित इस प्रकार के कार्यक्रम कैडेटों के अंदर जहां अपने देश के प्रति कर्तव्य भाव की भावना जागृत होती है,

Rajat Mishra
  • Sep 12 2024 8:16PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
1 सितंबर से 15 सितंबर तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत 19 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल दीपक कुमार के नेतृत्व में श्री दुर्गा निकेतन डिग्री कॉलेज की बालिका एनसीसी विंग की सीटीओ आकांक्षा दीक्षित ने आज 22 कैडेटों के साथ मिलकर गोमती नगर स्थित शहीद कैप्टन मनोज पांडे की मूर्ति की सफाई की।
 
इस अवसर पर बटालियन के कमान अधिकारी ने कहा कि एनसीसी द्वारा निर्देशित इस प्रकार के कार्यक्रम कैडेटों के अंदर जहां अपने देश के प्रति कर्तव्य भाव की भावना जागृत होती है, वहीं आसपास के लोग भी युवा कैडेटों को देखकर साफ सफाई के प्रति जागरूक होते हैं।
 
उनके अनुसार एनसीसी अपने विभिन्न कार्यकलापों द्वारा कैडेटों के व्यक्तित्व का विकास करती है,जिससे वह भविष्य में अपने देश और समाज के प्रति एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में उभर कर आते हैं और जीवन के विभिन्न क्षेत्र में अपने नेतृत्व से समाज और देश के प्रगति में सहायक होते हैं। इस अवसर पर कैडेटों ने लोगों को सफाई के प्रति जागरूक भी किया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार