सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दहेज के लिए विवाहिता को जान से मारने की कोशिस

कौशांबी...,गंभीर: एक साल पहले मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन मे हुई थी शादी, पति मुंबई मे रहकर करता है मजदूरी कौशांबी। कोखराज थाना क्षेत्र के एक गाव मे विवाहिता फांसी के फंदे पर लटकी मिली। पड़ोसियो के सूचना पर पहुचे मायके पक्ष के लोगो ने विवाहिया को मेडिकल कालेज मंझनपुर मे भर्ती कराया। जहां डाक्टरों के इलाज के बाद युवती की स्थिति मे सुधार हो रहा है। पीड़ित परिवार के मुताबिक उनकी बेटी की शादी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन मे हुई थी। बावजूद इसके ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग कर रहे थे।

अरविंद तिवारी
  • Jul 15 2024 4:08PM
सैनी के महुआरी गाव के रहने वाले रामबली ने अपनी बेटी रेशमा की शादी कोखराज के तड़हर गाव निवासी पंकज से एक साल पहले हुई थी। साल 2023 मे रेशमा और पंकज परिणय सूत्र मे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम मे दहेज मुक्त कार्यक्रम मे बधे। शादी के बाद कुछ दिन तक रेशमा और पंकज का वैवाहिक जीवन खुशियो से भरा रहा। करीब 8 माह पहले पंकज मुंबई मे किसी प्राइवेट कंपनी मे काम करने चला गया।  
 
पिता रामबली के मुताबिक उनकी बेटी को ससुराल पक्ष के लोग कम दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। वह आए दिन उसको ताना मार बेज्जत करते। बेटी ने कई बार उन्हे अपनी परेशानी बताई। लेकिन बेटी की शादी शुदा जिंदगी खराब न हो इसके लिए वह बेटी को चुप रहने की सलाह देते रहे। सोमवार की सुबह ससुराल मे रेशमा के फंदे पर लटके होने की सूचना पर मायके पक्ष के लोग पहुचे।  
 
बेटी को बिस्तर पर लेटा देख उसे अस्पताल लेकर पहुचे। बेहद गंभीर हालत मे मायके पक्ष के लोग बेटी को मेडिकल कालेज मंझनपुर लेकर पहुचे। डाक्टरों ने इलाज शुरू कर रेशमा की जान बचा ली है। डा फैज ने बताया, मरीज की हालत पहले से बेहतर है। सघन चिकित्सा कक्ष मे रख कर उनका इलाज किया जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार