सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 02 जुलाई से काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू

जमानियां, स्टेशन बाजार स्थित हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सत्र 2024-25 की बीए एवं बीएससी प्रथम वर्ष की प्रवेश प्रक्रिया 02 जुलाई (मंगलवार) से शुरू हो जाएगी

अमरेन्द्र प्रताप सिंह
  • Jul 1 2024 3:49PM
प्राचार्य प्रो. श्रीनिवास सिंह की अध्यक्षता में हुई प्रवेश समिति की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि स्नातक कला में प्रवेश के लिए कक्ष संख्या- 01 में छात्राओं की काउंसलिंग होगी एवं कक्ष संख्या -11 में छात्रों की काउंसलिंग प्रक्रिया सम्पन्न होगी। वहीं विज्ञान संकाय में प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्राएं संकाय प्रमुख प्रो. अरुण कुमार, रसायन विज्ञान विभागाध्यक्ष से संपर्क कर प्रवेश सुनिश्चित करें। प्रवेश समिति के संयोजक डां. संजय कुमार सिंह ने बताया की बीए प्रथम वर्ष में 903 तथा बीएससी प्रथम वर्ष में 130 सीट विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित है। उन्होंने नई शिक्षा नीति की चर्चा करते हुए बताया कि सब्जेक्ट कांबिनेशन लागू होने के बाद से अब छात्रों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा वह किसी भी सब्जेक्ट कांबिनेशन से कोई भी सब्जेक्ट सेलेक्ट करके प्रवेश ले सकते हैं । प्रत्येक ग्रुप से एक ही विषय का चयन किया जा सकता है मेजर के रूप में आवंटित विषय को माइनर के रूप में नहीं लिया जा सकता है जिस ग्रुप में से मेजर विषय लिए गए हैं, उस ग्रुप से माइनर विषय नहीं लिया जा सकता है। जबकि एमए प्रथम वर्ष हिंदी अर्थशास्त्र में 60 सीटें एवं भूगोल 35 सीटें निर्धारित हैं। इस अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठ आचार्य हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो.अखिलेश कुमार शर्मा शास्त्री प्रो.अरुण कुमार डां. संजय कुमार सिंह डां अंगद प्रसाद तिवारी प्रदीप कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे। इस आशय की जानकारी महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डां.अभिषेक तिवारी ने विज्ञप्ति जारी कर दी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार