सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

JDU Meeting : जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक....CM नीतीश समेत कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक आज यानी शनिवार को नई दिल्ली में होंने वाली है.

Deepika Gupta
  • Jun 29 2024 11:36AM

जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक आज यानी शनिवार को नई दिल्ली में होंने वाली है. जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होगें. जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता शुक्रवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम की समीक्षा के अलावा 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों और अन्य संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की जाएगी. बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए जा सकते हैं. इससे पहले पिछले वर्ष 29 दिसंबर को जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी दिल्ली में हुई थी, जिसके बाद पार्टी की कमान राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के हाथों से लेकर नीतीश कुमार के हाथों में सौंप दी गई थी. 

संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर होगी चर्चा

जेडीयू कार्यकारिणी बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम की समीक्षा और विधान सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अहम फैसलें भी लिए जा सकते है. राज्यसभा में जेडीयू संसदीय दल के नेता संजय कुमार झा को पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. बताया जा रहा है कि जेडीयू के मिथिला क्षेत्र के दिग्गज नेता संजय झा नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में शामिल हैं. 

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ जेडीयू के आने में संजय झा की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण थी. वहीं नीतीश के भरोसेमंद होने के कारण ही उन्हें राज्यसभा में जेडीयू का नेता बनाया गया था. वो पहली बार राज्यसभा के सदस्य बने हैं. वहीं कयास लगाए जा रहे है कि नीतीश कुमार नालंदा से आने वाले मनीष वर्मा पर भी कुछ बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

JDU  बैठक में राजनीतिक मुद्दों पर होगी बातचीत

जेडीयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बताया कि दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों के साथ-साथ संगठन और आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी. लेकिन कौन-कौन से अहम मुद्दों पर बातचीत होगी यह राष्ट्रीय अध्यक्ष ही बेहतर तरीके से बता सकते हैं.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार