सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

PM Modi in Gujarat: 'एक पेड़ मां के नाम का लगाए...' Re-INVEST कार्यक्रम में PM मोदी ने देशवासियों से किया आग्रह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर है। उन्होंने यहां चौथे ग्लोबल री-इन्वेस्ट रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन किया।

Rashmi Singh
  • Sep 16 2024 1:42PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय गुजरात की राजधानी गांधीनगर के दौरे पर है। उन्होंने यहां चौथे ग्लोबल री-इन्वेस्ट रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने संबोधन के दौरान कहा कि, ''आप सभी जानते हैं कि भारत की जनता ने 60 साल बाद किसी सरकार को लगातार तीसरा कार्यकाल दिया है। भारत को हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए बड़ी आकांक्षाएं है। आज 140 करोड़ भारतीयों को विश्वास है कि पिछले 10 वर्षों में उनकी आकांक्षाओं को पंख लगे हैं, इस तीसरे कार्यकाल में उन्हें नई उड़ान मिलेगी।''

'12 नए इंडस्ट्रियल सिटी बनाने का किया गया फैसला'

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि, 'पिछले 100 दिनों में भारत में 12 नए औद्योगिक शहर बनाने का निर्णय लिया गया है। पिछले 100 दिनों में 15 से अधिक नई मेड इन इंडिया सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेनें लॉन्च की गई हैं। भारत आने वाले समय में 31,000 मेगावाट जल विद्युत उत्पादन करने पर काम कर रहा है जिसके लिए 12,000 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया गया है। 

पीएम मोदी ने आगे कहा, ''इन 100 दिनों में भौतिक और सामाजिक बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। हम भारत में 7 करोड़ घर बना रहे हैं।'' सरकार के पिछले दो कार्यकाल में हमने इनमें से 400 मिलियन यानी 4 करोड़ घर बनाए है और तीसरे कार्यकाल में हमारी सरकार ने 3 करोड़ नए घर बनाने का काम भी शुरू कर दिया है।” प्रधानमंत्री ने कहा, ''हमारे लिए ग्रीन फ्यूचर, नेट जीरो कोई काल्पनिक शब्द नहीं बल्कि भारत की जरूरत है. ये भारत की प्रतिबद्धता है. हम मानवता के उज्ज्वल भविष्य की चिंता करने वाले लोग है। आज के भारत का आधार है आने वाले 1000 वर्ष "तैयारी।"

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'आज न सिर्फ भारतीयों को बल्कि पूरी दुनिया को लगता है कि 21वीं सदी के लिए भारत सबसे अच्छी जगह है। इस महीने की शुरुआत में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट का आयोजन किया गया था। इसके बाद पहले सोलर इंटरनेशनल फेस्टिवल में दुनिया भर से लोगों ने हिस्सा लिया। फिर ग्लोबल सेमीकंडक्टर समिट में दुनिया के कोने-कोने से लोग आए और अब आज हम हरित ऊर्जा के भविष्य पर चर्चा करने के लिए यहां एकत्र हुए है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ''आजकल भारत में लोग अपनी मां के नाम पर पेड़ लगा रहे हैं- 'एक पेड़ मां के नाम', मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि आप इस अभियान से जुड़ें। भारत में नवीकरणीय ऊर्जा की मांग बढ़ रही है ऐसा हो रहा है। हम, सरकार, इस मांग को पूरा करने के लिए एक नई नीति भी बना रहे हैं और हर तरह से सहायता प्रदान कर रहे है।"

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार