सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अब हमीरपुर जिले के 10 अवैध मदरसों पर लटकेगा योगी सरकार का ताला.. सुदर्शन न्यूज़ की खबर पर एक और मुहर, पर जारी रहेगा अभियान

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर अवैध तरीके से चल रहे मदरसे पर योगी सरकार का चाबुक चला है

Sumant Kashyap
  • Sep 22 2024 3:12PM

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर अवैध तरीके से चल रहे मदरसे पर योगी सरकार का चाबुक चला है. दरअसल हमिरपुर जिले में प्रशासन ने एक साथ 10 अवैध मदरसों को सील कर दिया है. बताया जा रहा है कि जिले में आए नए डीएम ने चार्ज संभालते ही पहला एक्शन अवैध मदरसों के खिलाफ लिया है.वहीं, सुदर्शन न्यूज़ को बड़ी जीत मिली है. इस मुद्दा को सुदर्शन न्यूज़ ने प्रमुखता से उठाया था और सरकार ने बड़े एक्शन लिए है. 

जानकारी के अनुसार, डीएम ने कैंपेन चलाकर जिले में संचालित अवैध मदरसों को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान डीएम ने कई मदरसों की मान्यता समेत अन्य दस्तावेजों की जांच की, जिनमें डीएम और उनकी टीम ने 10 मदरसे अवैध पाए. डीएम ने इन अवैध मदरसों को फौरन सील कर मदरसों में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स का सरकारी स्कूलों में दखिला कराया. 

बताया जा रहा है कि डीएम के इस कार्रवाई के बाद अवैध मदरसा संचालन करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गैर-कनूनी तरीके से संचालित मदरसों के खिलाफ सख्ती किए हुए है. इसी के तहत नए डीएम ने जिला का चार्ज संभालते ही अवैध मदरसों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की.

जानकारी के लिए बता दें कि डीएम की अगुआई वाली टीम ने पूरे जिले भर के अवैध मदरसों के खिलाफ कैंपेन चला कर मदरसे से जुड़े दस्तावेज,बच्चों का सत्यापन और मान्यता समेत अन्य दस्तावेंजों की जांच की. इस दौरान जिला हेडक्वार्टर में करीब 10 अवैध मदरसे संचालित करते हुए पाए गए हैं, जिन्हें बीते कई सालों से बिना मान्यता के चलाया जा रहा था, जो मदरसा संचालको की इनकम का सबसे बड़ा स्रोत भी था. बता दें कि अवैध पाए गए 10 मदरसों को डीएम के आदेश के बाद बंद करा दिया गया है. साथ ही जिला प्रशासन का साफ तौर पर कहा है कि अब अगर कहीं भी अवैध मदरसे संचालित मिले तो FIR दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.



 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार