सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bahraich Violence: "उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा...", बहराइच हिंसा पर CM योगी सख्त, अधिकारियों को दिया निर्देश

UP News: पुलिस ने मृतकों के परिजन को समझाया, 25 लोग हिरासत में, 1 आरोपी गिरफ्तार।

Ravi Rohan
  • Oct 14 2024 12:11PM

उत्तर प्रदेश के बहराइच में नवरात्रि के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा पर यूपी-पुलिस अब सक्रिय हो गई है। पुलिस ने मुख्य आरोपी सलमान के खिलाफ FIR दर्ज की है और महराजगंज क्षेत्र से पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है। इस घटना के मद्देनजर, थाना हरदी और महसी चौकी के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। महराजगंज एक संवेदनशील क्षेत्र है, और यदि पुलिस की तैनाती पहले से होती, तो घटना की संभावना कम हो सकती थी। यह भी सामने आया है कि इस मामले में पुलिस की लापरवाही के संकेत मिल रहे हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मामले पर सख्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि बहराइच में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प के बाद स्थिति बिगड़ गई, जिससे गोलीबारी हुई और एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए लोग रातभर आगजनी करते रहे और कई वाहनों को जलाकर राख कर दिया। हालाँकि, पुलिस प्रशासन ने देर रात मूर्तियों का विसर्जन भी किया।

CM योगी ने अपने X पर पोस्ट में लिखा कि, "जनपद बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सभी को सुरक्षा की गारंटी, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना घटी है, ऐसे लोगों को चिह्नित कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रतिमा विसर्जन जारी रहेगा। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन कराने हेतु निर्देशित किया है।"

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने कहा कि स्थिति अब शांत है और दंगाइयों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सलमान की पहचान हो गई है, और उसे हिरासत में लिया गया है। इसके साथ ही, 25 अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है, जबकि बाकी आरोपियों की पहचान की जा रही है।

हिंसा के दौरान 22 वर्षीय राम गोपाल की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग घायल हुए हैं। घायल लोगों में 30 वर्षीय राजन, 22 वर्षीय सुधाकर तिवारी, 42 वर्षीय दिव्यांग सत्यवान, और 52 वर्षीय अखिलेश बाजपेई शामिल हैं।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार