सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bahraich Violence: बहराइच में बवाल जारी... शहर में भारी फोर्स तैनात, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने की लाठीचार्ज... दागे आंसू गैस के गोले

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा जी की मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हैं। इसी बीच पुलिस प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर रही है।

Rashmi Singh
  • Oct 14 2024 12:30PM

बहराइच में माँ दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए पथराव और गोलीबारी में एक हिन्दू युवक की जान चली गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद शहर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई, जिसमें आगजनी और तोड़फोड़ जैसी घटनाएं भी हुईं। इस हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर हंगामा किया। 

इसके बाद वहां हिंसा और भड़क गई। प्रदर्शनकारियों ने एक अस्पताल और बाइक शोरूम में आग लगा दी गई।  इतना ही नहीं घरों में तोड़फोड़ और आगजनी भी की गई। इस हिंस को मद्देनजर रखते हुए पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बहराइच हिंसा को लेकर आला अधिकारियों की बैठक भी बुलाई है। 

इससे पहले देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया था और कहा था कि माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही हिंसा के बाद प्रशासन ने मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम को रोक दिया था। सीएम योगी ने मूर्ति विसर्जन फिर से शुरू करने का भी आदेश दिया।

DM-SP खुद इलाके में मौजूद 

इस हिंसक झड़प में करीब 15 लोग घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने राम गोपाल मिश्रा को मृत घोषित कर दिया। रामगोपाल की मौत की खबर फैलते ही पूरे इलाके में दहशत फैल गई। लोग लाठी-डंडे लेकर सड़कों पर उतर आए। उन्होंने दुकानों, शोरूमों और घरों में तोड़फोड़ और आगजनी शुरू कर दी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज कर रही है। पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। डीएम और एसपी खुद प्रभावित इलाकों में मौजूद है। 

बहराइच एसपी ने क्या बताया?

एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि जिम्मेदारी में लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी और महसी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। पूरी घटना की गहनता से जांच की जा रही है, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। फिलहाल हंगामा करने वालों की तलाश जारी है। 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

क्या है पूरा मामला? 

 आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच की महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज कस्बे में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जुलूस निकाला जा रहा था। यह यात्रा मुसलिम बहुल मोहल्ले से होकर गुजर रही थी।  इसी बीच जिहादियों ने छतों से पथराव शुरू कर दिया और विरोध करने पर फायरिंग कर दी। इसी दौरान रामगोपाल मिश्रा नाम के युवक को गोली लग गई। जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार