सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

एएमसी गैर-तकनीकी एसएससी-2024 का हुआ कमीशनिंग समारोह

वर्ष 2024 के लिए आर्मी मेडिकल कोर के गैर-तकनीकी अधिकारियों का कमीशनिंग समारोह 15 अक्टूबर 2024 को लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर, केंद्र एवं कॉलेज के मेजर एलजे सिंह, अशोक चक्र सभागार में आयोजित किया गया।

Rajat Mishra
  • Oct 16 2024 7:58PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

वर्ष 2024 के लिए आर्मी मेडिकल कोर के गैर-तकनीकी अधिकारियों का कमीशनिंग समारोह 15 अक्टूबर 2024 को लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर, केंद्र एवं कॉलेज के मेजर एलजे सिंह, अशोक चक्र सभागार में आयोजित किया गया। 
सैन्य परम्पराओं के साथ आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता सेना चिकित्सा कोर, केंद्र एवं कॉलेज के कमांडेंट और एएमसी रिकॉर्ड्स के प्रभारी अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिंह ने की। इस दौरान एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ के कार्यकारी डिप्टी कमांडेंट और मुख्य प्रशिक्षक मेजर जनरल पराग ए देशमुख द्वारा उनकी अगुवानी की गई। 
आर्मी मेडिकल कोर के गैर-तकनीकी कैडर में कुल 16 नॉन कमीशनिंग अधिकारी (एनसीओ) और अन्य रैंकों को शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) प्रदान किया गया। इनमें से प्रत्येक सैनिक के लिए यह एक यादगार क्षण था क्योंकि वे वर्तमान रैंक से कमीशन अधिकारियों के प्रतिष्ठित कैडर में स्थानांतरित हुए थे। 
लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिंह ने नवनियुक्त अधिकारियों को संबोधित करते हुए उनकी भूमिका और जिम्मेदारियों को दोहराया जो अब उन्हें सौंपी गई है। उन्होंने उन्हें संगठन के मूल्यों को बनाए रखने के लिए उत्कृष्टता के लिए लगातार प्रयास करते हुए, अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन में नैतिकता, ईमानदारी और वफादारी के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। 
समारोह में नव नियुक्त अधिकारियों के रिश्तेदारों के साथ-साथ एएमसी सेंटर एवं कॉलेज और स्टेशन की अन्य चिकित्सा इकाइयों के अधिकारी, जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और अन्य रैंक (ओआर) ने भाग लिया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार