सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नगर स्तरीय सक्षम प्राधिकारी समिति की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

बैठक में रिंग रोड पर स्थित विनायकपुरम् मलिन बस्ती को विकसित किये जाने पर चर्चा की गयी जिसके क्रम में लगभग 89 करोड़ की लागत से परियोजना तैयार कर मण्डलायुक्त महोदया की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा शासन को प्रेषित किये जाने पर स्वीकृति प्रदान की गयी।

Rajat Mishra
  • Oct 1 2024 10:11PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत उ0प्र0 स्व-स्थाने मलिन बस्ती पुर्नविकास नीति-2021 में दिनांक 01.10.2024 को 4:00 बजे मण्डलायुक्त, लखनऊ मण्डल, लखनऊ की अध्यक्षता में नगर स्तरीय सक्षम प्राधिकारी समिति की बैठक आहूत की गयी। जिसमें मुख्यतः उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण, लखनऊ, अपरजिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व), मुख्य अभियन्ता, नगर निगम, लखनऊ, परियोजना अधिकारी, डूडा, लखनऊ एवं अधिशासी अभियन्ता, प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रतिभाग किया गया। 
 
 बैठक में रिंग रोड पर स्थित विनायकपुरम् मलिन बस्ती को विकसित किये जाने पर चर्चा की गयी जिसके क्रम में लगभग 89 करोड़ की लागत से परियोजना तैयार कर मण्डलायुक्त महोदया की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा शासन को प्रेषित किये जाने पर स्वीकृति प्रदान की गयी। जिसके अन्तर्गत विनायकपुरम् में स्थित मलिन बस्ती में निवासरत परिवारों जो कि वर्तमान में झोपड़ी में रह रहे है को पक्के आवास उपलब्ध कराये जायेगें। जिसके साथ-साथ उन परिवारों के प्रयोग के लिए सामुदायिक केन्द्र एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं का प्राविधान किया गया है। इसके अतिरिक्त मण्डलायुक्त ने उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण, लखनऊ एवं परियोजना अधिकारी, डूडा, लखनऊ को जनपद लखनऊ में स्थित अन्य मलिन बस्ती को चिन्हित कर उक्त योजनान्तर्गत शामिल करने के निर्देश दिये गये है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार